कोरोना से बेहाल यूपी के ग्रामीणों की मदद करेगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी के निर्देश पर अभियान शुरू

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि प्रियंका गांधी के निर्देश पर प्रदेश के गांव के लोगों को बहुत जरूरी मदद देने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसमें ग्रामीणों के बीच चिकित्सा किट वितरित किए जाएंगे और गांवों को सैनिटाइज किया जाएगा।

फोटोः @AjayLalluINC
फोटोः @AjayLalluINC
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना वायरस महामारी के बीच विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की मदद के लिए 'सेवा सत्याग्रह-मेरा गांव, मेरा अभियान' नाम से एक अभियान शुरू किया है। पार्टी ने राज्य के सभी 823 प्रखंडों के निवासियों के लिए एक हेल्पलाइन की भी स्थापना की है। इस अभियान के दौरान, पार्टी कार्यकर्ता ग्रामीणों को चिकित्सा किट वितरित करेंगे और घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गांवों को साफ करेंगे।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के अनुसार, "पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर ग्रामीण उत्तर प्रदेश के लोगों को बहुत जरूरी मदद देने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। कांग्रेस कार्यकर्ता 10 लाख चिकित्सा किट वितरित करेंगे। ग्रामीणों को चिकित्सा परामर्श के बाद गांवों को भी साफ किया जाएगा, जिसके लिए 15 लाख लीटर सैनिटाइजर की खरीद की गई है।"


अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी ने इससे पहले सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों और जिला पंचायतों के सदस्यों को पत्र लिखकर कार्यक्रम को सफल बनाने में उनकी मदद मांगी थी।
उन्होंने कहा, "लखनऊ में कांग्रेस मुख्यालय से पार्टी नेताओं के साथ दवाओं और सैनिटाइजर टैंक का पहला बैच भेजा गया है, जो आज से काम करना शुरू कर देंगे। इसी तरह, सभी ब्लॉकों को कवर करने के लिए अगले एक सप्ताह के भीतर राज्य के जोनल मुख्यालय से टीमों को भेजा जाएगा।"

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, "हमारी पार्टी पहले से ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दवाएं, भोजन के पैकेट और तीन ऑक्सीजन टैंकर प्रदान करके जन कल्याण के लिए काम कर रही है, जो प्रदेश में तीव्र ऑक्सीजन संकट के दौरान प्रियंका गांधी द्वारा लखनऊ के एक अस्पताल को प्रदान किए गए थे।"


इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र अमेठी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे हैं और जिले में स्वच्छता अभियान चलाने की योजना है। अमेठी जिला कांग्रेस प्रमुख प्रदीप सिंघल ने कहा कि जल्द ही अमेठी में 10,000 लीटर सैनिटाइजर पहुंचेगा और महामारी की दूसरी लहर के बीच स्वच्छता अभियान को अंजाम देने के लिए टीमों का गठन किया गया है।उन्होंने कहा, "राहुल गांधी पहले ही 21 मई को जिले में पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 20 ऑक्सीजन सिलेंडर भेज चुके हैं, जबकि 15 और कंसेंटेटर भेजे जा चुके हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia