उत्तर प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी चरम पर, कांग्रेस ने 21 अगस्त को प्रदेश भर में विरोध का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए सरकार के लिए किसान हित सबसे ऊपर था। बीजेपी सरकार का किसान विरोधी चेहरा अब बेनकाब हो गया है। सरकार पूरी तरह से पूंजीपतियों की गोद में बैठ गई है। किसान विरोधी इस सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक अब संघर्ष होगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में चल रही यूरिया की खुलेआम कालाबाजारी और इस वजह से इसकी किल्लत के खिलाफ राज्य कांग्रेस ने सड़क पर उतरने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि प्रदेश में व्याप्त यूरिया की दिक्कत मुख्य रूप से सरकार द्वारा प्रायोजित एक संकट है। इसके खिलाफ कांग्रेस 21 अगस्त को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, "प्रदेश में जिस तरह से सहकारी समितियों से यूरिया खाद गायब कर दी गई है, उससे साफ होता है कि प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी सरकारी संरक्षण में की जा रही है। सरकार समर्थित बिचौलियों ने प्रदेश में यूरिया संकट पैदा करके किसानों को बर्बाद करने का जो षड़यंत्र रचा है, वह इस आपदा काल में किसानों की कमर तोड़ने का काम कर रही है। कोरोना आपदा, बाढ़ और ओलावृष्टि से पहले ही किसान टूट गया है। इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी 21 अगस्त को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी।"

अजय कुमार लल्लू ने कहा, "योगी सरकार सहकारी समितियों को नष्ट करने का कुचक्र रच रही है, ताकि प्रदेश के किसानों को पूरी तरह से बाजार के हवाले करके निजी क्षेत्र को मजबूत कर सके। हालात इतने खराब हैं कि किसानों को खाद उपलब्ध कराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को सहकारिता मंत्री को पत्र लिखना पड़ा।"

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए सरकार के लिए किसान हित सबसे उपर था। बीजेपी सरकार का किसान विरोधी चेहरा अब बेनकाब हो चुका है। सरकार पूरी तरह से पूंजीपतियों की गोद में बैठ गयी है। किसान विरोधी इस सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक हमारी पार्टी संघर्ष करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia