यूपी: योगी राज के सुशासन की खुली पोल, पैसे लेकर एनकाउंटर को तैयार पुलिस वाले, स्टिंग सामने आने से हड़कंप

उत्तर प्रदेश पुलिस पैसा, पब्लिसिटी और प्रमोशन के लिए किसी की भी जान ले सकती है, और उसे मुठभेड़ या एनकाउंटर का नाम दे दिया जाएगा। यह सनसनीखेज़ खुलासा किया है इंडिया टुडे टीवी ने अपने एक स्टिंग ऑपरेशन में। स्टिंग सामने आने के बाद तीन पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाश की अगुवाई में बीजेपी सरकार सत्ता में आई है, तब से ही पुलिस एनकाउंटर में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। एक मोटे अनुमान के मुताबिक इन एनकाउंटर में कम से कम 60 लोग मारे गए हैं और 400 से ज्यादा जख्मी हुए हैं। इंडिया टुडे टीवी ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में इन्हीं मुठभेड़ों की सच्चाई जानने की कोशिश की। और जो नतीजा आया वह डराने वाला है।

जांच से सामने आया कि उत्तर प्रदेश पुलिस में कुछ लोग झूठे मामलों में बेकसूरों को फंसाकर फर्जी मुठभेड़ करने को तैयार हैं। इतना ही नहीं एक खास कीमत पर किसी भी बेकसूर की फर्जी एनकाउंटर में जान तक लेने को तैयार हैं।

इस स्टिंग ऑपरेशन के सामने आने के बाद यूपी पुलिस में हड़कंप मच गया है। इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने तीन आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के साथ ही मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

जिन पुलिस वालों को सस्पेंड किया गया है, वे आगरा में तैनात थे। आगरा के एसएसपी अमित पाठक ने इस मामले में कहा है कि, ‘पुलिस फोर्स में कोई भी अपने निहित स्वार्थ के लिए झूठे मामलों में निर्दोष नागरिकों को फंसाता है तो उसके साथ सख्ती से पेश आना चाहिए।’

न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन से उन आरोपों की पुष्टि हुई जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस पर फर्जी एकाउंटर में बेकसूरों की जान लेने की बात कही जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia