UP: धमाकों से दहला शामली का दयानंद नगर इलाका, एक महिला की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

शामली पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा ने बताया कि सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के दयानंद नगर में पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में शनिवार को सुबह 7 बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने उग्र रूप धारण कर लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के दयानंद नगर में एक पटाखा फैक्ट्री में शनिवार को आग लगने से 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई। जबकि, हादसे में चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के अनुसार हादसे के बाद फैक्ट्री मालिक फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। दमकल की कई गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शामली पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा ने बताया कि सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के दयानंद नगर में पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में शनिवार को सुबह 7 बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने उग्र रूप धारण कर लिया। आग की लपटों और बारूद में हुए धमाकों से पूरा इलाका दहल गया।


एसएसपी ने बताया कि, हादसे के वक्त मकान के दूसरे हिस्से में करीब 5 लोग मौजूद थे। वे आग लगते ही बाहर की तरफ भागे, लेकिन एक महिला करतारी देवी (75) जिंदा जल गई। जबकि, चार अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसएसपी ने बताया कि फैक्ट्री मालिक प्रमोद लाला हादसे के बाद से ही फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है। जानकारी मिली है कि मालिक के पास पटाखा फैक्ट्री संचालन का लाइसेंस नहीं है। पुलिस हर एंगल से घटना की जांच कर रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia