UP Election Phase 4 Voting: सपा ने EC में लगाई शिकायतों की झड़ी, 9 जगहों पर EVM खराब, कई जगह लाइट की व्यवस्था नहीं

सपा की ओर से आज सभी नौ जिलों में ईवीएम में खराबी को लेकर लगातार ट्वीट किया है। ट्वीट में कहा गया है, "पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा तथा फतेहपुर में चल रहे मतदान के दौरान काफी शिकायतें मिली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव चल रहा है। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने तीन चरण की तरह इस चरण में भी शिकायतों की झड़ी लगा दी है। अभी मतदान के दो ही घंटे बीते हैं। सपा की ओर से सैकड़ो शिकायतें दर्ज करायी जा चुकी है। सपा की ओर से आज सभी नौ जिलों में ईवीएम में खराबी को लेकर लगातार ट्वीट किया है। ट्वीट में कहा गया है, "पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा तथा फतेहपुर में चल रहे मतदान के दौरान काफी शिकायतें मिली है। इसके साथ ही पार्टी की ओर से जारी हेल्प लाइन नम्बर की सूची में लिखा गया है कि चतुर्थ चरण के मतदान के दौरान किसी भी तरह की समस्या तथा अनियमितता आने पर सपा कार्यकर्ता तथा नेता इन नंबरों पर संपर्क कर तत्काल सूचित करें।"

ट्वीट में कहा गया है, बांदा जिले की विधानसभा नरैनी-234, बूथ संख्या 60 पर ईवीएम मशीन खराब हुई। चुनाव आयोग और जिला प्रशासन कृपया संज्ञान लेते हुए निष्पक्ष मतदान कराने की मांग की गई है। ट्वीट के मुताबिक, "बांदा जिले की विधानसभा नरैनी-234, बूथ संख्या 62 पर वोट डालने पर बीजेपी की पर्ची निकल रही है, चुनाव आयोग और जिला प्रशासन कृपया संज्ञान लेते हुए निष्पक्ष मतदान कराने की कृपा करें।"

ट्वीट में कहा गया है, "उन्नाव जिले की 164 मोहान विधानसभा सीट के बूथ नंबर 12,13 पर सपा बूथ एजेंट को बाहर बैठाया गया है, अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। हरदोई के संडीला विधानसभा 161 के बूथ संख्या 178 पर कुछ अराजक तत्व बसपा के पक्ष में वोट डालने के लिए मतदाताओं पर दबाव बना रहे हैं।"

" हरदोई जिले की बालामऊ विधानसभा-160 के बूथ संख्या 208 पर पोलिंग बूथ पर काफी अंधेरा है जिससे बुजुर्ग मतदाताओं को वोटिंग करने में परेशानी आ रही है जिला प्रशासन और चुनाव आयोग संज्ञान लें।"

ट्वीट में कहा गया है, "लखीमपुर जिले की 138 निघासन विधानसभा क्षेत्र, बूथ नंबर 226 पर ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित। मामले का संज्ञान लेकर सुचारू मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग। लखनऊ जिले की सरोजनी नगर विधानसभा 170 के बूथ नंबर 393 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित। बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा 232 के बूथ संख्या 7,8,9,10 ग्राम चिल्ला के बूथ पर वोटर लिस्ट में नाम होने के बाद भी वोटरों को मतदान नहीं किया करने दिया जा रहा है जिला प्रशासन और चुनाव आयोग कृपया संज्ञान ले। "

इसके साथ ही पीलीभीत जिले के 129 पूरनपुर विधानसभा के बूथ नंबर 311 पर लाइट की व्यवस्था नहीं होने, लखनऊ जिले की लखनऊ मध्य विधानसभा 174 के बूथ संख्या 53 पर मतदान बाधित, लखनऊ जिले की मलिहाबाद विधानसभा 168 के बूथ नंबर 192 पर ईवीएम खराब होने के साथ लखनऊ जिले की सरोजिनी नगर विधानसभा 170 के बूथ नंबर 12, 13, 15, 16 पर समाजवादी पार्टी के सभी बूथ एजेंट को बाहर करने की शिकायत हैं। उन्नाव जिले की उन्नाव विधानसभा 165 के बूथ नंबर 71 पर ईवीएम खराब होने की भी शिकायत की गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia