यूपी चुनाव का घमासान: शामली की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में महिलाओं के लिए पिंक बूथ तैयार, जानें वहां का हाल

जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि मतदाताओं को 2022 विधानसभा मतदान को यादगार बनाने के लिए जिले की तीनों विधानसभा सीटो में एक-एक पिंक बूथ बनाए गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के शामली में विधानसभा प्रचार मंगलवार शाम बंद होने पर मतदान के लिए बूथ तैयार किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि मतदाताओं को 2022 विधानसभा मतदान को यादगार बनाने के लिए जिले की तीनों विधानसभा सीटो में एक-एक पिंक बूथ बनाए गए हैं। जिला निर्वाचन ने कहा कि जिले में कुल तीन पिंक बूथ बनाए गए हैं। इन बूथ पर केवल महिला कर्मचारी रहेगी। वह ही पूरे पोलिंग का कार्य संपन्न करेगी। सभी पिंक बूथ पर डेकोरेशन रंगोली आदि से सजावट होगी। उन्होंने कहा कि विशेषकर महिला वोटर का स्वागत फूलों से किया जायेगा।

इसके साथ ही प्रत्येक विधानसभावार आदर्श बूथ एवं पीडब्ल्यूडी बूथ भी बनाए गए हैं। ताकि जो वोटर वोट डालने आए उनके लिए यह एक यादगार पल हो। जिले की तीनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में पिंक एवं आदर्श बूथ तथा पीडब्ल्यूडी बूथ बनाए गए हैं। इनमें से पिंक बूथ विधानसभा कैराना में 319-प्राथमिक विद्यालय कदीम बेगमपुरी कमरा संख्या चार में रहेगा।

विधानसभा थानाभवन में लाजपत राय इंटर कॉलेज कमरा नंबर दो, विस शामली में वीवी इंटर कालेज कमरा नंबर-1 में रहेगा। इसके साथ ही विधानसभा कैराना में मॉडल बूथ जूनियर हाईस्कूल कक्ष संख्या-1 इस्सोपुर खुरगान में रहेगा। विस थानाभवन में लालबहादुर शास्त्री जूनियर हाईस्कूल कमरा नंबर 4 गढ़ीपुख्ता व विस शामली में हिंदू कन्या इंटर कॉलेज कमरा नंबर एक में रहेगा।

दिव्यांग बूथ विस कैराना में विजय सिंह पथिक महाविद्यालय कला संकाय कक्ष-1, विस थानाभवन में चौ. धीरज इंटर कालेज कमरा नंबर-2, गढ़ी अब्दुल्ला खां, विस शामली में प्राथमिक विद्यालय नंबर-13 रेलपार कमरा नंबर-3 में रहेगा। मतदान करने की अपील करने साथ कोरोना से बचाव का भी ध्यान रखा जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia