यूपी चुनावः अखिलेश से मिले आप नेता संजय सिंह, सपा के साथ गठबंधन को लेकर कयास तेज

इससे पहले आप ने घोषणा की थी कि वह सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन अब इस नई हलचल पर आप के एक नेता ने कहा कि अगर प्राथमिकता इस सरकार को सत्ता से बाहर की है, तो हम सभी को कुछ त्याग करना होगा और सभी पार्टियों को एक मंच पर लाना होगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ मुलाकात के बाद बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता से मुलाकात की है।

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने बुधवार को लोहिया ट्रस्ट कार्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने अपनी चर्चा के बारे में फिहलाल कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि आम आदमी पार्टी सांसद ने अखिलेश यादव को 25 सीटों की सूची सौंपी है।


हालांकि, आप ने पहले घोषणा की थी कि वह सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और अपने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी थी। इस नई हलचल पर आप के एक नेता ने कहा, "अगर प्राथमिकता इस सरकार को सत्ता से बाहर की है, तो हम सभी को कुछ त्याग करना होगा और सभी पार्टियों को एक मंच पर लाना होगा।"

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पहले ही आरएलडी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) और महान दल के साथ हाथ मिलाया है। इनके अलावा अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव की पार्टी पीएसपी से भी गठबंधन की बात चल रही है, जिस पर जल्द फैसला होने की संभावना है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia