यूपी चुनावः अखिलेश ने रामपुर से आजम खां को उतारा, बेटे अब्दुल्ला को भी स्वार टांडा से बनाया सपा उम्मीदवार

रामपुर शहर सीट से आजम खां नौ बार विधायक रहे हैं। वहीं, स्वार टांडा सीट से उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम दूसरी बार लड़ेंगे। इससे पहले 2017 के चुनाव में वो यहां से जीते थे, लेकिन उम्र पूरी नहीं होने के कारण हाईकोर्ट ने उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आजम खान की एंट्री हो गई है। समाजवादी पार्टी ने रामपुर से अपने सांसद आजम खां को रामपुर शहर सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को भी टिकट दिया है, जो स्वार टांडा से चुनाव लड़ेंगे। आज इस फैसले से अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव से पहले अचानक सबको चौंका दिया है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आज रामपुर जिले की भी पांचों विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान किया। इसमें रामपुर शहर सीट से सांसद आजम खां को सपा प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि स्वार टांडा से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को टिकट दिया गया है। इसके अलावा जिले की चमरौआ और मिलक सीट से पुराने चेहरों पर ही दांव लगाया है, जबकि, बिलासपुर सीट से अमरजीत सिंह को टिकट दिया है।


बता दें कि रामपुर शहर सीट से आजम खां नौ बार विधायक रहे हैं। वहीं, स्वार टांडा विधानसभा सीट से आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम दूसरी बार चुनाव मैदान में उतरेंगे। इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में भी उन्हें प्रत्याशी बनाया गया था और वो जीत भी गए थे। लेकिन उम्र पूरी नहीं होने के कारण हाईकोर्ट ने उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था। अब एक बार फिर सपा ने उन्हें वहीं से अपना प्रत्याशी बनाया है।

इसके अलावा चमरौआ सीट से मौजूदा विधायक और आजम खां के करीबी नसीर अहमद खां को फिर से टिकट दिया गया है। वहीं मिलक सुरक्षित सीट से पूर्व विधायक विजय सिंह को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा जिले की पांचवीं सीट बिलासपुर से सपा ने अमरजीत सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। रामपुर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है। इसके लिए 21 जनवरी से नामांकन शुरू हो जाएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia