यूपी चुनावः अमित शाह ने बिना मास्क लगाए कैराना में घर-घर किया प्रचार, चुनाव आयोग के नियमों की उड़ी धज्जियां

कोरोना के चलते चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार घर-घर प्रचार में केवल पांच लोग ही जा सकते हैं। इसी नियम के कथित उल्लंघन के आरोप में नोएडा में कांग्रेस के प्रचार के लिए गए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए अपने प्रचार अभियान का आगाज करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज कैरान का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने घर-घर जाकर लोगों से भाजपा उम्मीदवार मृगांका सिंह के लिए वोट मांगे। लेकिन इस दौरान चुनाव आयोग के तमाम नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ती देखी गई।

दरअसल घर-घर प्रचार के दौरान अमित शाह के चेहरे पर कोई मास्क नहीं था। कोरोना की तीसरी लहर में लागू प्रतिबंधों के बावजूद अमित शाह बिना मास्क लगाए ही घर-घर जाकर लोगों से मिले और बीजेपी को वोट देने की अपील की। इसके अलावा इस पूरे दौरान शाह के साथ भारी भीड़ भी देखी गई। जबकि चुनाव आय़ोग के दिशा निर्देशों के अनुसार घर-घर प्रचार में केवल पांच लोग ही जा सकते हैं। इसी नियम के उल्लंघन के आरोप में नोएडा में कांग्रेस के प्रचार के लिए आए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है।


अपने दौरे के दौरान अमित शाह ने कहा कि मैं जनवरी 2014 के बाद पहली बार कैराना आया हूं। 2014 के बाद पीएम मोदी ने यूपी के विकास की धुरी अपने हाथों में ली। 2017 में, यहां भाजपा सरकार बनने के बाद, योगी आदित्यनाथ सीएम बने और विकास को और गति दी यह वही कैराना है जहां से पहले लोग पलायन कर रहे थे। आज जब मैं यहां हूं तो उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार किया है और जिन लोगों ने उन्हें पलायन कराया, अब वे पलायन कर गए हैं।

अमित शाह ने कहा कि मुझे यूपी के लोगों में विश्वास दिखाई देता है, मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में यूपी भारत का सबसे विकसित राज्य बनने जा रहा है। यदि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखना है, तुष्टिकरण को समाप्त करना है, एक जाति के लिए काम करने की यूपी सरकार की परंपरा को समाप्त करना है और यदि यूपी को विकसित करना है तो भारी बहुमत के साथ एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनानी होगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia