यूपी चुनावः BSP ने दूसरे चरण के 51 उम्मीदवारों की सूची जारी की, मायावती ने हर पोलिंग बूथ को जिताने का दिया नारा

मायावती ने ये नहीं बताया कि इस चुनाव में बीएसपी किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी लोग 2022 में बीएसपी सरकार बनाने के लिए मेहनत करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नया नारा दिया- हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बीएसपी को सत्ता में लाना है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बहुजन समाज पार्टी ने शनिवार को 51 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस मौके पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बीएसपी को सत्ता में लाना है का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि बीएसपी कार्यकर्ता पार्टी को 2007 की तरह सत्ता में लाने में पूरी क्षमता से कार्य करेंगे।

मायावती ने बीएसपी के राज्य मुख्यालय में सूची जारी करने के दौरान बीएसपी के सभी नेता और कार्यकतार्ओं से कोविड गाइडलाइन का पालन कर प्रचार करने की अपील भी की। कहा कि हमने कार्यकर्ताओं से कहा है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए चुनाव प्रचार करें। मुझे पूरी उम्मीद है कि कोरोना के विकट समय में भी कार्यकर्ता अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए काम करेंगे। इससे पहले 15 जनवरी को मायावती ने पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे।

हालांकि मायावती ने ये नहीं बताया कि इस बार चुनाव में बीएसपी किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी लोग 2022 में बीएसपी सरकार बनाने के लिए मेहनत करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नया नारा भी दिया। कहा- हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बीएसपी को सत्ता में लाना है।


बीएसपी प्रमुख ने दूसरे चरण की 55 में से 51 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बचे हुए 4 उम्मीदवारों के नाम भी जल्द घोषित किए जाएंगे। बेहट से रईस मलिक और नकुड़ से साहिल खान को टिकट मिला है। सहारनपुर से अजब सिंह और सहारनपुर नगर से मनीष अरोड़ा उम्मीदवार होंगे। गंगोह से नोमान मसूद का नाम है। देवबंद से चौधरी राजेंद्र सिंह उम्मीदवार होंगे। रामपुर मनिहारन से रविंद्र कुमार को उम्मीदवार बनाया है। नगीना से ब्रजपाल सिंह, नजीबाबाद से शहनवाज आलम, बढ़ापुर से मोहम्मद गाजी प्रत्याशी बने हैं।

धामपुर से कमाल अहमद, नहटौर से प्रिया सिंह का नाम है। बिजनौर से रूचिवीरा, चांदपुर से शकील हाशमी उम्मींदवार होंगे। नूरपुर से जियाऊद्दीन अंसारी, कांठ से अफाक अली खां ठाकुरद्वारा से मुजाहिद अली, मुरादाबाद देहात से अकील चैधरी पर दांव लगाया है। मुरादाबाद नगर से इरशाद हुसैन सैफी, कुंदरकी हाजी चांदबाबू बिलारी से अनिल चौधरी, चंदौसी से रणविजय सिंह असमौली से रफातउल्ला, संभल से शकील अहमद कुरैशी, गुन्नौर से फिरोज, स्वार से शंकर लाल सैनी प्रत्याशी, चमरौवा से मुस्तफा हुसैन, बिलासपुर से राम अवतार कश्यप को उम्मींदवार बनाया है।

रामपुर से सदाकत हुसैन, मिलक से सुरेंद्र सिंह नागर को उम्मींदवार बनाया है। धनौरा से हरपाल सिंह, नौगावां सादात सादाब खां प्रत्याशी बने हैं। जबकि अमरोहा से नवैदा अयाज, हसनपुर से फिरेराम उर्फ फिरे गुर्जर, बिसौली जयपाल सिंह, सहसवान हाजी विट्टन मुर्सरत, बिल्सी ममता शाक्य, बदायूं से राजेश कुमार सिंह, शेखूपुर से मुस्लिम खां, दातागंज से रचित गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है। बहेड़ी से आसेराम गंगवार, मीरगंज से भानू प्रताप सिंह का नाम है।

भोजीपुरा से योगेश पटेल, बिथरी चैनपुर से आशीष पटेल, बरेली कैंट अनील वाल्मीकि, आंवला लक्ष्मण प्रसाद लोधी उम्मींदवार बनाए गये हैं। कटरा से राजेश कश्यप, जलालाबाद से अनिरूद्ध यादव, तिलहर नवाब फैजान अली खां, पुवायां उदयवीर सिंह जाटव शाहजहांपुर से सर्वेश चंद्र धांधू मिश्रा को बसपा ने अपना उम्मींदवार बनाया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia