यूपी चुनावः जेल में बंद आजम खान ने दाखिल किया नामांकन, कोर्ट से मिल चुकी है चुनाव लड़ने की इजाजत

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सबको चौंकाते हुए आजम खान को रामपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को भी रामपुर की स्वार सीट से उम्मीदवार बनाया है। आजम खान इस समय रामपुर लोकसभा सीट से सांसद भी हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश चुनाव में रामपुर सीट से लड़ रहे समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने जेल के अंदर से ही अपनी नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। उनके वकील ने गुरुवार को रामपुर में उनका नामांकन पत्र दाखिल किया। आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं और कोर्ट ने उन्हें जेल से चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है।

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए जेल अधिकारी आर.एस. यादव ने कहा कि आदेश के अनुसार रिटर्निंग ऑफिसर जेल पहुंचे और सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गईं। इस दौरान आजम खान के वकील भी मौजूद रहे, जिन्होंने सारे कागजात पेश किए और उनकी तरफ से सारी प्रक्रियाएं पूरी कीं।


आजम खान 23 महीने से जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ रामपुर जिले के विभिन्न थानों में करीब 100 मामले दर्ज हैं, जिनमें से कुछ अदालत में लंबित हैं। ज्यादातर मामलों में कोर्ट ने उनकी जमानत मंजूर कर ली है। हालांकि, अजीम नगर थाने में दर्ज जौहर विश्वविद्यालय के साथ शत्रु संपत्ति के विलय और लखनऊ के एक और मामले में उनकी जमानत लंबित है।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सबको चौंकाते हुए आजम खान को रामपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर की स्वार सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। आजम खान इस समय रामपुर लोकसभा सीट से सांसद भी हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia