यूपी चुनावः मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा

प्रदेश की चार बार मुख्यमंत्री रहीं मायावती ने इस बार विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक न तो कोई जनसभा की है, न ही कोई चुनावी रैली। बाकी दल चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले लगभग हर क्षेत्र में अपनी-अपनी उपलब्धियों के गुणगान कर चुके हैं। मायवाती इस दौरान खमोश रहीं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश चुनाव की घोषणा के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती अपने चुनाव प्रचार का आगाज करने जा रही हैं। वह दो फरवरी को आगरा में पहली जनसभा करेंगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्र ने बताया कि बसपा प्रमुख मायावती दो फरवरी को आगरा में कोविड नियमों का पालन करते हुए जनसभा को संबोधित करेंगी। उन्होंने बताया कि जनसभा का समय, स्थान और आगामी जनसभाओं की सूचना मीडिया बंधुओं को शीघ्र उपलब्ध कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश की चार बार मुख्यमंत्री रहीं मायावती ने इस बार विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक न तो कोई जनसभा की है, न ही कोई चुनावी रैली। बाकी दल चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले लगभग हर क्षेत्र में अपनी-अपनी उपलब्धियों के गुणगान कर चुके हैं। मायवाती इस दौरान खमोश रहीं।


मायावती की निष्क्रियता को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे। हाल ही में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी उन पर कटाक्ष करते हुए था कि मायावती बीजेपी के दबाव में प्रचार नहीं कर रही हैं। मायावती पर पिछले पांच साल के दौरान बीजेपी से साठगांठ के आरोप लगते रहे हैं। इसीलिए कहा जा रहा है कि उनकी पार्टी इस चुनाव में मजबूती से नहीं लड़ रही है।

गौरतलब हो कि यूपी की सियासत में बसपा का अहम किरदार रहा है। मायावती सत्ता में रहें या न रहें, उनकी चर्चा हमेशा होती है। पिछले कई दिनों से उनके सक्रिय न रहने पर विपक्ष ने कटाक्ष करना शुरू कर दिया था। चर्चा इसलिए भी थी क्योंकि भले ही मायावती जनसभा या रैली नहीं कर रही थीं, लेकिन हर दूसरे दिन किसी न किसी मुद्दे पर उनका ट्विट जरूर आता था। यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा प्रमुख की यह पहली जनसभा होगी। इससे पहले उन्होंने बीते साल लखनऊ में कांशीराम परिनिर्माण दिवस पर कार्यकतार्ओं को सम्बोधित किया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia