यूपी चुनावः सपा ने जारी की 159 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अखिलेश, आजम, शिवपाल के साथ नाहिद हसन का भी नाम

इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम नाहिद हसन का है, जिन्हें बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में चल रहे कैराना सीट से पार्टी ने आधिकारिक तौर पर उम्मीदवार बना दिया है। नाहिद हसन को हाल ही में पुलिस ने एक पुराने मामले में गैंगस्टर ऐक्ट में गिरफ्तार कर लिया है।

फाइल फोटोः ANI
फाइल फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आज अपने उम्मीदावरों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ उनके चाचा शिवपाल यादव, आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला के साथ कैराना से नाहिद हसन समेत 159 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

इस लिस्ट के अनुसार, जैसी चर्चा थी, अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल से, जेल में बंद आजम खान रामपुर सदर से, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान स्वार से चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव अपनी परंपरागत सीट जसवंतनगर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। इनके अलावा नकुड़ से धर्म सिंह सैनी, सहारनपुर देहात से आशु मालिक, मांट से संजय लाठर, बरेली कैंट से सुप्रिया ऐरन, घाटमपुर से भगवती सागर, तिंदवारी से ब्रजेश प्रजापति को टिकट मिला है।


इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम नाहिद हसन का है, जिन्हें बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में चल रहे कैराना सीट से पार्टी ने आधिकारिक तौर पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। नाहिद हसन को हाल ही में पुलिस ने एक पुराने मामले में गैंगस्टर ऐक्ट में गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद से ही बीजेपी की तरफ से कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन का मुद्दा उठाते हुए इसे राज्य चुनाव में मुख्य मुद्दा बनाने की कोशिश जारी है।

इस लिस्ट में दूसरा चौंकाने वाला नाम ऊंचाहार से मनोज पांडे का है। चर्चा है कि बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य इसी सीट से बेटेके लिए टिकट मांग रहे थे। खबर थी कि बीजेपी में रहते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य इस सीट से बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे। लेकिन अब समाजवादी पार्टी ने भी उनके बेटे को टिकट नहीं दिया है। इसके अलावा सपा ने झांसी सदर विधानसभा से सीताराम कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। कुशवाहा एक साल पहले बीएसपी छोड़कर सपा में शामिल हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */