यूपी चुनावः शिवपाल ने अखिलेश को दिया अल्टीमेटम, गठबंधन पर एसपी के जवाब का 11 अक्टूबर के बाद नहीं करेंगे इंतजार

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा से गठबंधन नहीं होता तो आगे की रणनीति तय करेंगे और समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आ चुका है, ऐसे में समान विचारधारा वाली पार्टियों के बड़े नेताओं से लगातार संपर्क किया जा रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर फैसला करने के लिए समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव को 11 अक्टूबर तक का समय दिया है। उन्होंने कहा कि अगर इसके बाद भी जवाब नहीं आता तो वह राज्य की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी करेंगे।

इटावा जिला सहकारी बैंक मुख्य शाखा भवन में शिवपाल यादव ने कहा कि उन्होंने एसपी से गठबंधन के लिए पूरा प्रयास कर लिया है और अभी भी अखिलेश के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा अब निर्णय उन्हें करना है। इसके बाद वह समाजवादी चिंतक राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि 12 अक्टूबर को मथुरा में बांके बिहारी के दर्शन के साथ ही सामाजिक परिवर्तन रथ लेकर चुनावी शंखनाद के लिए निकल पड़ेंगे। शिवपाल यादव ने कहा कि वह चाहते हैं कि समझौता हो तो अच्छा रहेगा नहीं तो प्रसपा विधानसभा की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।


अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा 2022 में छोटे दलों के साथ मैदान में उतरने की घोषणा की थी। शिवपाल सिंह यादव को अब अखिलेश यादव के बुलावे का इंतजार है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने तो अपना आगे का कार्यक्रम तय कर लिया है। हमने सीट को लेकर अखिलेश यादव से तो कोई बात नहीं की है।

उन्होंने कहा कि एसपी से गठबंधन नहीं होता तो आगे की रणनीति तय करेंगे और समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आ चुका है, ऐसे में समान विचारधारा वाली पार्टियों के बड़े नेताओं से लगातार संपर्क किया जा रहा है। असदुद्दीन ओवैसी को लेकर उन्होंने कहा कि वह बड़े और सेकुलर नेता हैं, लेकिन गठबंधन के बारे में अभी कुछ कहना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि उनसे बातचीत निश्चित तौर पर राजनीतिक थी, लेकिन अभी कुछ तय नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia