यूपी चुनावः कैराना से सपा प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, नामांकन के काम से जाते समय पुलिस ने पकड़ा

शनिवार को कैराना से सपा प्रत्याशी नाहिद हसन कलक्ट्रेट में अपने नामांकन से संबंधित काम के लिए जा रहे थे। जानकारी मिलने पर पुलिस ने उन्हें कैराना-शामली मार्ग पर रोक कर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश चुनाव में शामली जिले के कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नाहिद हसन को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सपा प्रत्याशी नाहिद हसन को एक साल पुराने गैंगस्टर एक्ट के केस में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने नाहित हसन को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में नाहिद हसन की जमानत खारिज कर दी।

शनिवार को कैराना से सपा प्रत्याशी नाहिद हसन कलक्ट्रेट में अपने नामांकन से संबंधित काम के लिए जा रहे थे। जानकारी मिलने पर पुलिस ने नाहिद हसन को कैराना शामली मार्ग पर रोक कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कैराना शामली मार्ग से सपा प्रत्याशी को गिरफ्तार कर अपर जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


शामली कोतवाली थाना प्रभारी यशपाल ने बताया कि 6 फरवरी 2021 में सपा प्रत्याशी नाहिद हसन और उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 आरोपितों के खिलाफ शामली थाना क्षेत्र में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में लगभग तीन दर्जन आरोपितों ने थाने आकर आत्मसमर्पण कर दिया था। पूर्व सांसद तबस्सुम हसन को पूर्व में कोर्ट सेअग्रिम जमानत मिल गई थी, जबकि सपा प्रत्याशी नाहिद हसन वांछित थे।

नाहिद हसन की गिरफ्तारी पर सपा की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन पहले चरण के चुनाव से पहले इसे बीजेपी की तरफ से एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। यूपी चुनाव की बात करें तो 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में चुनाव संपन्न होगा। फिर 10 मार्च को मतगणना होगी, जिसके बाद नतीजे आएंगे। चुनाव के लिए सपा, कांग्रेस और बीजेपी की तरफ से पहले चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia