यूपी चुनावः सपा ने जारी की 56 प्रत्याशियों की सूची, BJP और BSP से आए कई नेताओं को मिला टिकट

समाजवादी पार्टी ने अब तक अपने प्रत्याशियों की तीन सूची जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 159, दूसरी सूची में 39 और तीसरी में 56 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। इस तरह सपा ने विधानसभा की कुल 403 में से अब तक 254 सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए गुरुवार को समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 56 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा गया है। लिस्ट में बीजेपी और बीएसपी से आए कई नेताओं को टिकट दिया गया है। इस सूची में बीजेपी से आए दारा सिंह चौहान को घोसी से उम्मीदवार बनाया गया है।

यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को उनकी परंपरागत सीट बांसडीह से मैदान में उतारा गया है। वहीं गोरखपुर की चिल्लूपार सीट से हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय तिवारी को टिकट मिला है। वहीं फूलपुर पवई से रमाकांत यादव जैसे कद्दावर नेता का नाम भी शामिल किया गया है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडे को उनकी परंपरागत सीट इटवा से मैदान में उतारा गया है।


वहीं बीएसपी से आए लालजी वर्मा को कटेहरी और राकेश पांडे को जलालपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। सपा के प्रदेश महासचिव रहे अरविंद सिंह गोप को दरियाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। बाहुबली अभय सिंह को गोसाईगंज से मैदान में उतारा गया है। पूर्व सांसद दाउद अहमद को मोहम्मदी से मैदान में उतारा गया है। ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी को पथरदेवा, दुर्गा प्रसाद यादव आजमगढ़, फिल्म अभिनेत्री काजल निषाद को कैंपियरगंज से उम्मीदवार बनाया गया है।

इस सूची में समाजवादी पार्टी ने 10 मुस्लिमों पर दांव लगाते हुए लखीमपुर से दाउद अहमद, मोहम्मदी, अमेठी की तिलोई से नईम गुर्जर, फूलपुर, इलाहाबाद से मुर्तजा सिद्दीकी, रामनंगर, बाराबंकी से फरीद महफूज किदवई, डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर से सईदा खातून, रामपुर कारखाना, देवरिया से गजाला लारी, गोपालपुर, आजमगढ़ से नफीस अहमद, निजामाबाद, आजमगढ़ से आलमबंदी, सिकंदरपुर से जियाउद्दीन रिजवी, जबकि भदोही से जाहिद बेग को उम्मीदवार बनाया गया है।


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से अब तक प्रत्याशियों की तीन सूची जारी की जा चुकी है। पहली लिस्ट में 159, दूसरी सूची में 39 और तीसरी लिस्ट में 56 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। इस तरह समाजवादी पार्टी ने विधानसभा की कुल 403 में से अब तक 254 सीटों के लिए उम्मीदवार तय कर दिए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia