यूपी: बस्ती के जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में धमाके के बाद लगी आग, सभी बच्चों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

आग की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गई। मौके पर पहुंचे कोतवाल ने अपनी टीम के साथ मिलकर सभी बच्चों को वार्ड से सुरक्षित बाहर निकाला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बस्ती के जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में देर रात आग लग गई। आग लगने से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। बच्चों के साथ मौजूद परिजन इधर-उधर भागने लगे। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। चिल्ड्रन वार्ड में लगा उपकरण धूं-धूं कर जलने लगा। राहत की बात यह है इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। सभी बच्चों को सुरक्षित दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया।

आग की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गई। मौके पर पहुंचे कोतवाल विनय पाठक ने अपनी टीम के साथ मिलकर सभी बच्चों को वार्ड से सुरक्षित बाहर निकाला। पूरा फ्लोर धुएं से भर गया था। गनीमत यह रही कि समय रहते दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।


चिल्ड्रन वार्ड में तैनात नर्स के मुताबिक, अचानक बहुत तेज धमाका हुआ। यह धमाका वार्ड में लगे वारमर में हुआ। किसी को कुछ समझ नहीं आया। धमाके के बाद अचानक ऑक्सीजन चैंबर में आग लग गई। इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। कोई भी बच्चा हताहत नहीं हुआ। वार्ड में भर्ती सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia