यूपीः बहराइच के थाने में बाढ़ के बीच हुआ ध्वजारोहण, पुलिस जवानों ने पानी में ही खड़े होकर गाया राष्ट्रगान

खास ये रहा कि थाने में तैनात सभी महिला पुलिसकर्मियों ने भी बाढ़ के पानी में ही इस समारोह में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस बारे में महिला पुलिसकर्मियों ने कहा कि जब हमारे देश के जवान बर्फ में खड़े होकर देश की रक्षा कर रहे हैं तो बाढ़ के पानी से हम क्यों डरें।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

आईएएनएस

आज पूरा देश जहां पूरे जोश के साथ 74वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबा हुआ है, वहीं उत्तर प्रदेश के बहराइच में बौंडी थाना परिसर में पुलिसकर्मियों ने बाढ़ के पानी के बीच ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सलामी दी गई। घुटने तक पानी में खड़े होकर थाने के सभी पुलिसकर्मियों ने तिरंगे को सलामी दी और राष्ट्रगान गाया। पुलिसकर्मियों के इस जज्बे की हर ओर सराहा जा रहा है।

बहराइच जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर स्थित बौंडी थाना बाढ़ की वजह से पूरी तरह पानी में डूबा हुआ है। थाने के चारों ओर पानी ही पानी नजर आता है। इसके बावजूद थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों में आजादी का जज्बा जरा भी कम नहीं हुआ, जिसकी यहां चारों ओर सराहना हो रही है। थाने में पानी में खड़े होकर बड़े ही खुशी और उमंग के साथ पुलिसकर्मियों ने ध्वजारोहण किया और तिरंगे के सम्मान में राष्ट्रगान गाया।

बौंडी थाना के एसएचओ सुभाष सिंह ने कहा, "यह बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है। यहां पर पिछले साल भी बाढ़ का पानी भरा था। हमारे क्रान्तिकारियों ने बड़ी कुर्बानी देकर देश को आजादी दिलाई है। जब हमारे जवान बर्फ में खड़े होकर सीमाओं की रक्षा कर सकते हैं। तो हम लोगों को तो बाढ़ के पानी में ही ध्वाजारोहण करने का सौभाग्य मिला है। यह बहुत गौरव की बात है।”

सबसे खास बात यह रही की थाने में तैनात सभी महिला पुलिसकर्मियों ने भी इस पूरे समारोह के दौरान बाढ़ के पानी में ही बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। वहीं इस बारे में जब महिला पुलिसकर्मियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि “जब हमारे देश के जवान बर्फ में खड़े होकर देश की रक्षा कर रहे हैं तो इस बाढ़ के पानी से हम क्यों डरें।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia