उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन एक सप्ताह बढ़ाया गया, मेडिकल और जरूरी सेवाओं के साथ ही औद्योगिक गतिविधियों को छूट

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना लॉकडाउन को एक सप्ताह और बढ़ा दिया गया। राज्य में लागू पाबंदियां अब 31 मई की सुबह 7 बजे तक जारी रहेंगी। इस दौरान चिकित्सीय, आवश्यक सेवाओं के साथ ही औद्योगिक गतिविधियों को छूट मिलेगी।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए योगी सरकार ने राज्य में जारी लॉकडाउन, जिसके सरकार कोरोना कर्फ्यू कहती है, को एक सप्ताह और बढ़ाने का ऐलान किया है। नए आदेश के तहत यूपी में लागू पाबंदियां अब 31 मई की सुबह 7 बजे तक जारी रहेंगी। पहले यह पाबंदियां 24 मई यानी सोमवार की सुबह 7 बजे खत्म होने वाली थीं।

यूपी के अतिरिक्त प्रमुख सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस दौरान राज्य में चिकित्सा सुविधाओं और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को लॉकडाउन से छूट रहेगी। साथ ही इस बार औद्योगिक गतिविधियों को भी जारी रहने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा वैक्सीनेशन की गतिविधियां भी जारी रहेंगी, और वैस्कीनेशन के लिए जाने वालों को अपाइंटमेंट का सबूत दिखाने पर आवागमन की छूट होगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर उछाल आने लगा है। राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान 6,046 नएकेस सामने आए और 226 लोगों की मौत हुई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia