उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ेत मामलों के बीच लिया बड़ा फैसला! जानें अपने आदेश में क्या कहा

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार के आदेश के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,183 मामले सामने आए हैं, जो बीते दिन की तुलना में लगभग दोगुने हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार मामलों के मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि देश में मौतों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना से 214 लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,21,965 हो गई है। हालांकि, नई मौतों की संख्या में केरल से 62 मौतों का एक बैकलॉग भी शामिल है। भारत में रविवार को कोरोना से सिर्फ 4 लोगों की मौत हुई थी।

कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 11,542 हो गई है। देश में पॉजिटिविटी रेट 0.03 प्रतिशत है। देश में बीते 24 घंटे में कुल 1,985 मरीज ठीक हुए हैं, जिससे महामारी की शुरूआत से अब तक रिकवर हुए मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 4,25,10,773 हो गई है। भारत की रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत है।

देशभर में कुल 2,61,440 कोरोना टेस्ट किए गए। देश में ने अब तक 83.21 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए हैं। देश में वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.32 प्रतिशत है, जबकि डेली पॉजिटिविटी रेट 0.83 प्रतिशत है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Apr 2022, 1:54 PM