उत्तर प्रदेश में कोरोना से कोहराम! पूरे यूपी में रविवार को लॉकडाउन का ऐलान, मास्क लगाने पर भी बड़ा फैसला

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके साथ ही मास्क नहीं लगाने पर पहली बार एक हजार का जुर्माना और दूसरी बार में दस हजार का जुर्माना भरना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। इन सबके बीच योगी आदित्यनाथ सकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पूरे यूपी में रविवार को लॉकडाउन का ऐलान किया है। अब उत्तर प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन रहेगा। इसके साथ ही मास्क नहीं लगाने पर पहली बार एक हजार का जुर्माना और दूसरी बार में दस हजार का जुर्माना भरना होगा।

यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार दफ़्तर बंद रहेंगे। इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा। बता दें कि कोविड प्रबंधन के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

वहीं, कोविड-19 बढ़ते मामलों के चलते वाराणसी जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है। दोनों दिन बनारस पूरी तरह से बंद रहेगा। सिर्फ दूध, ब्रेड, फल और सब्जी की ही दुकानों को सुबह 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति मिलेगी। शराब की दुकानें और बार भी दो दिन बंद रहेंगे। धार्मिक स्थलों पर भी प्रतिबंध लागू रहेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय