चुनाव आयोग में यूपी का वर्चस्व, यूपी के मुख्य सचिव रहे अनूप पांडेय बने चुनाव आयुक्त, अगस्त 24 तक रहेंगे आयोग में

चुनाव आयोग में अब उत्तर प्रदेश का वर्चस्व हो गया है। सरकार ने उत्तर प्रदेश काडर के पूर्व आईएएस अनूप चंद्रा को चुनाव आयुक्त नियुक्त किया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार दोनों ही यूपी से हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चुनाव आयोग में उत्तर प्रदेश का वर्चस्व स्थापित कर दिया गया है। नए आदेश में सरकार ने उत्तर प्रदेश काडर के पूर्व आईएएस अधिकारी अनुप चंद्र पांडे को चुनाव आयुक्त नियुक्त किया है। उनका कार्यकाल अगस्त 2024 तक रहेगा। 1984 बैच के आईएएस अनूप चंद्र पांडेय 2019 में उत्तर प्रदेश में मुख्य सचिव पद से रिटायर हुए थे।

ध्यान रहे कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा का कार्यकाल इसी साल 12 अप्रैल को खत्म होने के बाद सुशील चंद्रा को सीईसी बनाया गया था। वह भी उत्तर प्रदेश से ही आते हैं। वहीं दूसरे चुनाव आयुक्त राजीव कुमार भी उत्तर प्रदेश से ही आते हैं।

अनूप चंद्र पांडेय 2019 में रिटायर होने से पहले उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्य सचिव और इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट कमिश्रर के रूप में काम कर चुके हैं। उनका कार्यकाल तीन साल के आसपास होगा और अगस्त 2024 में वे रिटायर होंगे। लेकिन वे मुख्य चुनाव आयुक्त नहीं बन पाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia