यूपी: 'रोक सकता हूं रूस-यूक्रेन युद्ध, मिटा सकता हूं नेताओं की याददाश्त', करौली बाबा ने किया गजब का दावा!

करौली बाबा संतोष सिंह भदौरिया इन दिनों अपने बयानों के लिए सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर एक बड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने दावा किया है कि वे दोनों देशों के नेताओं की याददाश्त को मिटाकर युद्ध को रोक सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

स्वयंभू धर्मगुरु करौली बाबा उर्फ संतोष सिंह भदौरिया ने दावा किया है कि वह रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रोक सकते हैं। उन्होंने कहा, अगर मैं चाहूं तो दोनों देशों के नेताओं की स्मृतियों को मिटाकर रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रोक सकता हूं।

संतोष भदौरिया तब सुर्खियों में आए जब उनके एक भक्त ने उन पर अपने समर्थकों से मारपीट करवाने का आरोप लगाया। इसका कारण यह था कि उस व्यक्ति के साथ कोई चमत्कार नहीं हुआ, जिसका वादा तांत्रिक ने किया था।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323, 504 और 325 के तहत मामला दर्ज किया था। बुधवार को पुलिस भी निरीक्षण के लिए उनके आश्रम पहुंची, लेकिन भदौरिया का बयान दर्ज नहीं किया।

भदौरिया ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान 'राजनीतिक प्रतिशोध' के चलते उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया था।


अपने भक्त को पीटे जाने की घटना पर संतोष भदौरिया ने कहा कि यह एक 'षड्यंत्र' था, जिसे उनकी छवि खराब करने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी वीडियो में डॉक्टर के जाने से पहले धन्यवाद देते देखा जा सकता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पास अपने दावे का समर्थन करने के लिए सीसीटीवी फुटेज है, भदौरिया ने कहा कि चूंकि सीसीटीवी डेटा केवल 14 दिनों के लिए संग्रहीत किया जा सकता है, इसलिए वह रिकॉर्डिंग प्रदान नहीं कर पाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia