क्रिसमस, नए साल का जश्न मनाने का है प्लान तो हो जाएं सावधान! पार्टियों पर कड़ी निगरानी रख रही सरकार

देश में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ताजा हालात को देखते हुए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। वहीं क्रिसमस और नए साल के जश्न पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ताजा हालात को देखते हुए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। वहीं क्रिसमस और नए साल के जश्न पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखें और यह सुनिश्चित करें कि क्रिसमस और नए साल के जश्न के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। हालांकि राज्य सरकार ने अभी तक आवाजाही या सभाओं पर कोई प्रतिबंध जारी नहीं किया है, लेकिन अगले कुछ दिनों में मॉल, सिनेमा हॉल, होटल, कैफे और बाजारों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की सख्त जांच की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित लोगों की पहचान करने के लिए हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर राज्य में आने वाले सभी यात्रियों की जांच करने को कहा है। उन्होंने अधिकारियों को कोरोना के लिए नए केंद्रीय दिशानिर्देशोंके अनुसार सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में उचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया।


मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ट्रेसिंग, टेस्टिंग, इलाज, कोविड के उपयुक्त व्यवहार और टीकाकरण की पांच स्तरीय रणनीति को पूरी गंभीरता के साथ लागू किया जाना है। राज्य कोरोनोवायरस मामलों के एक और उछाल को संभालने में सक्षम होने के लिए वैक्सीनेशन बढ़ा रहा है। मुख्यमंत्री ने टीकाकरण को बढ़ाने और प्रोत्साहित करने के भी निर्देश दिए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Dec 2021, 1:34 PM