झांसी: पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र की दादी की सदमे से मौत, एनकाउंटर पर खड़े किए गए थे सवाल

पुष्पेंद्र के परिजन राजू यादव ने बताया कि दादी के निधन से एक बार फिर गांव में शोक की लहर है। उनके अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। करीब एक हफ्ते से पुष्पेंद्र एनकाउंटर को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गर्म है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे गए करगुवां गांव के पुष्पेंद्र यादव की 90 वर्षीय दादी की रविवार तड़के सदमे के चलते मौत हो गई। पुष्पेंद्र यादव के बहनोई राजू यादव ने बताया, “5 से 6 अक्टूबर की रात पुष्पेंद्र के कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उनकी 90 साल की दादी सदमे में आकर खाना-पीना छोड़ दिया था और रविवार तड़के घर पर ही उनका निधन हो गया।”

राजू यादव ने बताया कि दादी के निधन से एक बार फिर गांव में शोक की लहर है। उनके अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। करीब एक हफ्ते से पुष्पेंद्र के मुठभेड़ को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गर्म है। समाजवादी पार्टी लगातार इस मामले की जांच सीटिंग जज से कराने की मांग कर रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यावद खुद झांसी पुष्पेंद्र यावद के परिजनों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की थी।


गौरतलब है कि पुलिस ने 5 तारीख की रात को पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव पर मोंठ थाने के इंस्पेक्टर पर हमला करने और कार लूटकर भागने का आरोप लगाया था। अगले ही दिन यानी 6 तारीख को पुलिस एनकाउंटर में पुष्पेंद्र को गोली लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने दावा किया था कि पुष्पेंद्र की कार से दो तमंचे, कारतूस और मोबाइल बरामद किया गया था। पुलिस ने यह भी कहा था कि पुष्पेंद्र के बाकी के साथी मौके से फरार हो गए। वहीं पुष्पेंद्र के परिजनों का कहना है कि पुष्पेंद्र ने रिश्वत नहीं दी इसलिए पुलिस ने उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस पर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। यही वजह है कि समाजवादी पार्टी इस मामले की जांच की मांग कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */