यूपी: प्रयागराज में निरंजनी अखाड़े के महंत आशीष गिरी ने गोली मारकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप, सकते में साधु-संत

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के निरंजनी अखाड़े के महंत आशीष गिरी ने अखाड़े के अंदर ही अपने कमरे में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद से अखाड़े के साधु-संत समेत प्रशासनिक अमला सकते में है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रयागराज जिले के दरियागंज क्षेत्र में निरंजनी अखाड़ा के महंत आशीष गिरी महाराज ने रविवार की सुबह अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को गोलीमार कर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक (सिटी) बृजेश श्रीवास्तव के अनुसार, प्रारंभिक जांच में यह खुलासा हुआ है कि महाराज उच्च रक्तचाप और पेट की बीमारी से जूझ रहे थे, जिसकी वजह से उनका लीवर भी काफी प्रभावित हुआ था।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (एबीएपी) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आज सुबह 8 बजे ही आशीष गिरी से फोन पर बात कर उन्हें नाश्ते पर आमंत्रित किया था। उन्होंने कहा, "आशीष गिरी ने कहा था कि वे स्नान करने के बाद नाश्ते के लिए जरूर आएंगे, लेकिन वे नहीं पहुंचे। जब अन्य संत दूसरे तल पर स्थित उनके कमरे में गए तो उनका शव खून से सना जमीन पर पड़ा था।"


अखाड़ा परिषद के प्रमुख ने यह भी बताया कि आशीष गिरी को कुछ दिन पहले ही कमजोरी की शिकायत के कारण देहरादून के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा, "डॉक्टरों द्वारा धूम्रपान और मद्यपान को उनकी बीमारी की वजह बताए जाने के बाद से वह तनाव में थे।"

महंत आशीष गिरी के आत्महत्या की खबर के बाद संतों में शोक की लहर दौड़ गई है। बता दें कि महंत आशीष गिरी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी के शिष्य भी हैं. साथ ही साथ महंत आशीष गिरी निरंजनी अखाड़े के सचिव भी थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia