यूपी: किसानों की समस्याओं पर मेरठ में महापंचायत आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा, टिकैत बोले- फोन पर मिल रही धमकियां

किसानों की समस्याओं को लेकर महापंचायत होने वाली है। इसमें नल कूपों पर बिजली मीटर लगाए जाने, गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने, आवारा पशुओं की समस्या का समाधान न होने जैसे मु्द्दों पर चर्चा होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत आज मेरठ के चौधरी चरण सिंह पार्क में होगी। किसानों की समस्याओं को लेकर महापंचायत होने वाली है। इसमें नल कूपों पर बिजली मीटर लगाए जाने, गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने, आवारा पशुओं की समस्या का समाधान न होने जैसे मु्द्दों पर चर्चा होगी।

इस बीच महापंचायत की तैयारियों के देखने पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने गुरुवार को कहा था कि लगातार संदिग्ध लोग उनका पीछा कर रहे हैं। इतना ही नहीं फ्लाइट में भी ऐसे लोग दिखे हैं। उन्हें फोन पर धमकियां दी जा रही हैं।

राकेश टिकैत ने इससे पहले कहा था बिहार, बंगाल और छत्तीसगढ़ की किसान पंचायतों में शामिल नहीं होने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। पहले भी उन पर हमला हो चुका है। उनके परिवार के सदस्यों को सुरक्षा दी जाए। पुलिस प्रशासन को धमकी की जांच करनी चाहिए।

राकेश टिकैत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को इस मामले में पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए भाकियू अध्यक्ष समेत परिवार को सुरक्षा दी जाए। साथ ही गृह मंत्रालय मामले की गंभीरता से जांच कराए।


राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा प्रशासन को सुझाव है कि दिल्ली जंतर-मंतर की तरह मेरठ में भी धरना स्थल की जगह सुनिश्चित करें। ताकि जो भी आंदोलनकारी हैं, वह अपने वाहनों से वहां पहुंच सकें। वहां पर पेयजल और शौचालय आदि की सुविधा हो। हम कमिश्नरी पर आएंगे तो लोगों को रास्ते जाम होंगे। लोगों को परेशानी होगी। लेकिन हमें कहीं ओर जगह नहीं मिलने के कारण यहां आना पड़ेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia