मुजफ्फरनगर: पंडित नेहरू पर बीजेपी विधायक की आपत्तिजनक टिप्पणी से ब्राह्मणों में उबाल, गांव-गांव हो रही पंचायत

ब्राह्मण महासभा के नेता दिनेश शर्मा ने कहा कि बीजेपी विधायक विक्रम सैनी के खिलाफ एक हफ्ते से लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन बीजेपी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नही की है। उन्हें पार्टी ने तलब तक नहीं किया।

फोटो: आस मोहम्मद कैफ
फोटो: आस मोहम्मद कैफ

आस मोहम्मद कैफ

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी द्वारा देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से लोग गुस्से में हैं। खास तौर पर ब्राह्मण समाज बेहद नाराज है। इलाके में लगातार पंचायतें हो रही हैं और बीजेपी विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है।

फोटो: आस मोहम्मद कैफ
फोटो: आस मोहम्मद कैफ

अंकित विहार में ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ लोगों ने एक बैठक की और पंडित नेहरू पर बीजेपी विधायक द्वारा की गई टिप्पणी की कड़ी आलोचना की गई। बैठक में ब्राह्मण समाज के नेता राकेश शर्मा ने कहा, “बीजेपी विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने और पार्टी से उनके निष्काषित किए जाने तक हम चुप नहीं बैठने वाले हैं। राजनीति अपनी जगह है। सभी लोग अलग-अलग राजनीतिक पार्टी में हैं, लेकिन पंडित नेहरू परिवार पर विधायक की टिप्पणी अत्यंत आपत्तिजनक है। हम उनके खिलाफ कार्रवाई होने तक शांत नही बैठने वाले हैं। नेहरू परिवार पर टिप्पणी समस्त ब्राह्मणों का अपमान है”।

फोटो: आस मोहम्मद कैफ
फोटो: आस मोहम्मद कैफ

सोशल मीडिया पर विधायक का बयान वायरल हो रहा है। बीजेपी विधायक के बयान से ब्राह्मण समाज के युवा बेहद गुस्से में हैं। उनका कहना है कि बीजेपी विधायक विक्रम सैनी एक एक्ससीडेंटल विधायक हैं। अक्सर वह अपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं। दंगे के दौरान वह जेल चले भी जा चुके हैं। बीजीपी ने टिकट दिया और वह विधायक बन गए। वे हिन्दुओं से ज्यादा बच्चा पैदा करने और लोगों को बम से उड़ाने जैसे बयान दे चुके हैं। लोगों का कहना है कि विक्रम सैनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह अब सिर चढ़ गए हैं, सैनी की इतनी हिम्मत बढ़ गई कि उन्होंने नेहरू परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

फोटो: आस मोहम्मद कैफ
फोटो: आस मोहम्मद कैफ

सभा में मौजूद ब्राह्मण महासभा के नेता दिनेश शर्मा ने कहा, “विधायक विक्रम सैनी के खिलाफ एक हफ्ते से लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन बीजेपी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नही की है। उन्हें पार्टी ने तलब तक नहीं किया। पार्टी के रुख से लगता है कि इस मामले में उसकी मौन सहमति है। ऐसे में समाज बीजेपी से भी नाराज है।”

इलाके की युवा रेशु शर्मा कहती हैं, “ब्राह्मण समाज के अत्यधिक गुस्से में होने की एक वजह यह है कि आजकल नेहरू परिवार के खिलाफ लगातार टिपणियां की जा रही हैं। इनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। ऐसे लोगों की हिम्मत बढ़ती जा रही है। महापुरुषों की सम्मान की रक्षा के लिए समाज ने अब लड़ने का मन बनाया है। विधायक विक्रम सैनी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होनी चाहिए।”

फोटो: आस मोहम्मद कैफ
फोटो: आस मोहम्मद कैफ

इससे पहले 30 सितंबर को ‘ब्राह्मण स्वाभिमान मंच’ के बैनर तले मुजफ्फरनगर में जिला अधिकारी कार्यालय पर ब्राह्मणों की महापंचायत बुलाई गई थी। महापंचायत में बीजेपी विधायक के खिलाफ समाज ने अपना गुस्सा जाहिर किया था और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन अभी तक विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। मुजाहिदपुर, मंडावली, रामपुर, मेदपुर, भैंसी और मीरापुर जैसे दर्जनों गांवों में ब्राह्मण समाज की पंचायतें हो चुकी हैं।

बीजेपी विधायक की अमर्यादित टिप्पणी के खिलाफ ग्रेस नेता सुबोध शर्मा ने की ओर से सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। कांग्रेस नेता सुबोध शर्मा ने कहा, “पंडित नेहरू भारत रत्न हैं। देश के लिए उनके परिवार ने अतुलनीय योगदान दिया है। उनका संघर्ष अनुकरणीय है। राजनीति में मर्यादा खत्म हो चुकी है। बीजेपी आलाकमान को चाहिए कि वह तत्काल विधायक को पार्टी से निष्कासित करे।”

मुजफ्फरनगर: पंडित नेहरू पर बीजेपी विधायक की आपत्तिजनक टिप्पणी से ब्राह्मणों में उबाल, गांव-गांव हो रही पंचायत

पहले भी बीजेपी विधायक विक्रम सैनी दे चुके हैं आपत्तिजनक बयान:

ऐसा पहील बार नहीं है जब बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने विवादित बयान दिया है। इससे पहले भी वह कई बार विवादित और भड़काऊ बयान दे चुके हैं। इससे पहले उन्होंने देश में असुरक्षित महसूस करने वालों को बम से उड़ाने की बात कही थी। हाल ही में उन्होंने कश्मीरी लड़कियों को लेकर भी बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। विधायक विक्रम सैनी कवाल गांव के रहने वाले हैं। दंगे के आरोप में वह जेल जेल जा चुके हैं। बीजेपी विधायक विक्रम सैनी द्वारा लगातार आपत्तिजनक टिप्पणी से समाज के लोग नाराज हैं। कई बार उनके खिलाफ लोग सड़कों पर भी उतर चुके हैं।

लोकप्रिय