‘जो ना बोले जय श्री राम, उसको भेजो कब्रिस्तान’ गीत का गायक गिरफ्तार, यूपी पुलिस ने की कार्रवाई

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक गाने को लेकर देश भर में विवाद खड़ा हो गया है। इस गाने को लेकर देश के कई थानों में एफआईआर दर्ज हुई है। इसी तरह की एक शिकायत पर यूपी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गाने के गायक और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

नवजीवन डेस्क

इन दिनों देश में संसद से लेकर सड़क तक 'जय श्री राम' के नारे को लेकर आए दिन विवाद देखने को मिल रहा है। जहां देश के कई हिस्सों से जय श्रीराम के नाम पर लोगों के साथ हिंसा और मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं, वहीं हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक गीत ने जय श्रीराम के नारे को लेकर नया विवाद खड़ा कर दिया। ‘जो ना बोले जय श्री राम, उसको भेजो कब्रिस्तान’ गाने के सोशल मीडिया पर आते ही ये गाना वायरल हो गया, जिसके बाद कई लोगों ने इस पर आपत्ति जताई।

मामले पर विवाद बढ़ने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार देर रात विवादित गाने के गायक वरुण बहार को गिरफ्तार कर लिया। वरुण को लखनऊ पुलिस ने गोंडा के मनकापुर थाने के बंदरहा गांव जाकर रात 3 बजे हिरासत में लिया। देश के कई हिस्सों में इस गाने के गायक वरुण उपाध्याय (वरुण बहार) और इसके निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। इसी तरह की एक एफआईआर लखनऊ की हजरतगंज थाने में भी दर्ज कराई गई है, जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गाने के लेखक और रिकॉर्डिंग स्टूडियो के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया है।


गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इस गाने के वायरल होने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने दिल्ली पुलिस से इस गाने के गायक और निर्माताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए) और 259 (ए) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की थी। तहसीन पूनावाला ने अपने एक ट्वीट में ऐलान किया था कि अगर उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह इस गाने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर बजाकर इसके खिलाफ विरोध करेंगे।

मामले में यूपी पुलिस की कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि गाने को यू ट्यूब पर अपलोड करने वाले राजेश वर्मा, गीत लिखने वाले संतोष यादव और मुकेश पांडेय को भी हिरासत में लिया गया है। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Jul 2019, 7:53 PM