यूपी पुलिस ने जी-जान लगाकर ढूंढा मेरठ कमिश्नर का लापता कुत्ता, 24 घंटे तक हलकान रहा प्रशासनिक अमला

पिछली बार, यूपी पुलिस ने प्रदेश के तत्कालीन मंत्री मोहम्मद आजम खान के रामपुर आवास से भैंसें चोरी होने पर इसी तरह रात दिन एक कर दिया था। यूपी पुलिस ने अथक प्रयास के बाद वीआईपी भैंसों को मुरादाबाद से बरामद कर लिया था।

यूपी पुलिस ने जी-जान लगाकर ढूंढा मेरठ कमिश्नर का लापता कुत्ता
यूपी पुलिस ने जी-जान लगाकर ढूंढा मेरठ कमिश्नर का लापता कुत्ता
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ की कमिश्नर सेल्वा कुमारी का पालतु कुत्ता गायब होने से जिला पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया था। यूपी पुलिस की आठ टीम और नगर निगम की कई टीमों ने घर-घर तलाशी और कई सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आखिरकार 24 घंटे बाद कमिश्नर के कुत्ते को खोज निकाला। इस पूरे मामले पर मीडिया के सामने कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार शाम को मेरठ की कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे का हस्की नस्ल का पालतू कुत्ता इको उनके सरकारी आवास से गायब हो गया। इसकी जानकारी लगने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद पुलिस-प्रशासन की कई टीमें कमिश्नर के कुत्ते को ढूंढने में लग गईं। करीब 24 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद कुत्ते को किसी तरह ढूंढ निकाला जा सका। हालांकि कुत्ता किसके पास मिला, इस मामले पर कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।


मेरठ कमिश्नर सेल्वा कुमारी के आवास से रविवार शाम 6 बजे साइबेरियन हस्की नस्ल का कुत्ता गायब हो गया था। कमिश्नर आवास में तैनात पुलिसवालों ने कुछ देर तक कुत्ते का इंतजार किया। लेकिन जब नहीं आया तो फिर आसपास में उसको ढूंढना शुरू किया गया। पालतू कुत्ते का काफी देर तक कोई सुराग नहीं मिला तो कमिश्नर को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद पुलिस-प्रशासन तक खबर फैली तो अधिकारियों में खलबली मच गई।

इसके बाद मेरठ पुलिस ने आठ टीमें गठित कर घर-घर जाकर वीआईपी कुत्ते की तलाश की। कुत्ते को ढूंढने में पुलिस-प्रशासन के साथ ही नगर निगम की कई टीमें भी लगाई गई थीं। पुलिस ने कुत्ते के लिए आसपास के कई सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए। यही नहीं कुत्ते की फोटो लेकर आसपास के लोगों से पूछताछ भी की गई, लेकिन कुत्ता कहीं नही मिला। आख़िरकार करीब 24 घंटे बाद सोमवार शाम को खोजी टीमों को सूचना मिली कि कुत्ता मिल गया है। कुत्ते के मिलने पर अधिकारियों ने राहत को सास ली।


वहीं, यह साफ नहीं हो पाया है कि कमिश्नर का कुत्ता किसके पास मिला, उसे कौन ले गया था। दूसरी तरफ अभी तक किसी जिम्मेदार अधिकारी ने इस घटना की पुष्टी नहीं की है। कोई भी अधिकारी इस मामले पर बोलने के लिए तैयार नहीं है। यहां बता दें कि पिछली बार, यूपी पुलिस ने तत्कालीन मंत्री मोहम्मद आजम खान के रामपुर आवास से भैंसें चोरी होने पर इसी तरह रात दिन एक कर दिया था। यूपी पुलिस ने अथक प्रयास के बाद वीआईपी भैंसों को मुरादाबाद से बरामद कर लिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia