यूपी में पुलिस ने 125 धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर, CM योगी ने तेज स्पीकर बजाने वालों की मांगी रिपोर्ट

ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक अभी तक UP में 125 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटवाए गए हैं। वहीं, 17 हजार धार्मिक स्थलों पर स्पीकर की आवाज कम की गई है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद से राज्य में कई धार्मिक स्थानों में लाउडस्पीकर निकाल दिए गए हैं, कई जगहों में स्पीकर की आवाज भी धीमी कर दी गई है। इन सबके बीच योगी आदित्यनाथ ने तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने वालों की रिपोर्ट भी मांगी है। ये रिपोर्ट 30 अप्रैल तक देनी होगी। इस बात की जानकारी ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने दी है।

प्रशांत कुमार के मुताबिक अभी तक UP में 125 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटवाए गए हैं। वहीं, 17 हजार धार्मिक स्थलों पर स्पीकर की आवाज कम की गई है। ADG लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि अलविदा की नमाज और इसके पहले जो अन्य धर्मों के भी त्योहार हुए हैं, उनमें लाउडस्पीकर की आवाज कम करने के लिए लगभग 37,344 धर्मगुरुओं से बात की गई है।

वहीं ईद की तैयारियों के संबंध में प्रशांत कुमार ने कहा कि अलविदा की नमाज (रमजान महीने का आखिरी जुमा) लगभग 31 हजार जगहों पर होनी है। इसके चलते करीब 75 हजार ईदगाह और 20 हजार मस्जिदों में नमाज पढ़ी जाएगी। इन सभी जगहों पर बात कर लाउडस्पीकर की आवाज को या तो परिसर तक ही सीमित रखा जाएगा या फिर लाउडस्पीकर उतरवाए जाएंगे।

प्रशांत कुमार ने बताया कि संवेदनशील जिलों में 45 कंपनी PAC, 7 कंपनी CRPF और स्थानीय पुलिस फोर्स को अलर्ट किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia