यूपी पुलिस की बेरहम तस्वीर आई सामने, गौ-हत्या के शक में शख्स को पीटती-घसीटती रही भीड़, पुलिस देखती रही तमाशा

यूपी पुलिस का कहना है कि पिलखुआ में कासिम नाम के व्यक्ति की हत्या से जुड़ी जो तस्वीर सामने आई है, वह घटनास्थल पर पुलिस के तुरंत पहुंचने के बाद की है। पुलिस के अनुसार, एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से व्यक्ति को अस्पताल ले जाने की कोशिश की जा रही थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के पिलखुआ में गौ-हत्या के शक में कासिम नाम के शख्स की हत्या के मामले में हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। जिस वक्त कासिम की भीड़ ने पिटाई की थी, उस वक्त पुलिस मौके पर मौजूद थी। पुलिस की मौजूदगी में गंभीर रूप से घायल कासिम को भीड़ ने घसीटा और पुलिस देखती रही। यह बात सोशल मीडिया पर जारी एक तस्वीर के जरिए सामने आई है। मामला सामने आने के बाद यूपी पुलिस ने माफी मांगी है। साथ ही घटना के वक्त मौके पर मौजूद 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

यूपी पुलिस ने दावा किया है कि जो तस्वीर सामने आई है, वह घटनास्थल पर पुलिस के तुरंत पहुंचने के बाद की है। पुलिस का कहना है कि एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से युवक को तुरंत अस्पताल ले जाने की कोशिश की जा रही थी, हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को मानवीय तरीके से काम करना चाहिए था।

गौरतलब है कि 19 जून को पिलखुआ के बछेड़ा खुर्द गांव में भीड़ ने गौ-हत्या के शक में कासिम नाम के शख्स और उनके साथी की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। गांभीर रूप से घायल दोनों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान कासिम की मौत हो गई थी।

गांववालों के मुताबिक कासिम बझेड़ा गांव में भैंस खरीदने के लिए गए थे। गांव में उन्हें किसी व्यक्ति ने बुलाया था। इसी दौरान किसी ने गांव में गौ-हत्या की खबर फैला दी। मौके पर पहुंची भीड़ ने कासिम और उनके साथी की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Jun 2018, 10:05 AM