उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है, शनिवार को सामने आए 30 हजार से ज्यादा नए केस, 303 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 30,317 नए मामले सामने आए। वहीं इस दौरान 303 लोगों की मृत्यु भी दर्ज की गई है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में सरकार के तमाम दावों के बावजूद कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 30,317 नए मामले सामने आए। वहीं इस दौरान 303 लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि इन बीते 24 घंटों में 38,826 लगों की अस्पताल से छुट्टी भी हुई।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को 2,66,326 सैंपल्स की जांच की गई थी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 4,10,64,661 टेस्ट किए जा चुके हैं।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज (शनिवार 1 मई) से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का काम शुरु हो गया। इस अभियान के तहत सिर्फ उन्हीं जिलों में इस आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है जहां 9 हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव मामले गहैं। जिन जिलों में यह कार्यक्रम शुरु हुआ है उनमें लखनऊ, कानपुर, बरेली, मेरठ, गोरखपुर और प्रयागराज शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */