यूपीः मेरठ में कोल्ड स्टोरेज में कंप्रेसर फटने से छत गिरी, 3 मजदूरों की मौत, कई मलबे में दबे

यह कोल्ड स्टोरेज बीएसपी के पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह का है, जहां आज बॉयलर का कंप्रेसर फटने से छत गिर गई, जिसमें कई मजदूर दब गए। कहा जा रहा है कि हादसे के बाद वहां गैस रिसाव भी हुआ, जिससे कई मजदूर बेहोश हो गए। हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र में एक कोल्ड स्टोरेज में कंप्रेसर फटने से बड़ा हादसा हो गया है, जिसे 3 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। कंप्रेसर फटने से कोल्ड स्टोरेज का लेंटर गिर गया, जिससे छत ढह गई और उसकी चपेट में आकर कई मजदूर उसके मलबे के नीचे मजदूर दब गए। शुरुआती जानकारी के अनुसार 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि कई घायल हैं। लेकिन यह संख्या बढ़ने की आशंका है।

मिली जानकारी के अनुसार कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से उसके नीचे 27 मजदूर दब गए। शुरुआत में पुलिस और स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से बचाव अभियान चलाया और कई लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। बाद में एनडीआरएफ की टीम ने पहुंचकर मोर्चा संभाला। बताया जा रहा है कि मलबे में दबे सभी लोगों को निकाल लिया गया है।


इससे पहले घटना की जानकारी मिलते ही मेरठ के डीएम, एसएसपी, एडीएम सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, सीएमओ और एसपी सिटी के साथ कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं मेरठ जोन के कमिश्नर भी मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंची दर्जनों एंबुलेंस से दबे मजदूरों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। बचाव कार्य अभी भी जारी है। जेसीबी मशीनें लगाकर मलबे को हटाकर देखा जा रहा है कि कहीं कोई मजदूर अभी भी फंसा हुआ तो नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार दौराला क्षेत्र में यह कोल्ड स्टोरेज बीएसपी के पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह का है। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर का कंप्रेसर फट गया। जिससे इमारत की छत गिर गई, जिसमें कई मजदूर फंस गए। यह भी बताया जा रहा है कि हादसे के बाद वहां गैस का रिसाव भी हुआ था जिससे कई मजदूर बेहोश हो गए थे। हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */