उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम! मेरठ और बरेली समेत इन 7 जिलों में स्कूल बंद, ठंड-कोहरे के चलते लिया गया फैसला

पूरे उत्तर भारत में बढ़ती ठिठुरन और घने कोहरे के मद्देनजर यूपी में मेरठ, बरेली, अलीगढ़ समेत 7 जिलों में जिलाधिकारियों ने स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं।

फोटो: Getty Image
फोटो: Getty Image
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ और आसपास के जिलों में इस समय जबरदस्त कोहरा और ठंड शुरू हो चुकी है। इसके चलते कई जगहों पर एक्सीडेंट देखने को मिल रहा है। लगातार पारा नीचे गिर रहा है, जिसके चलते ठंड भी बढ़ती चली जा रही है, ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। इसे देखते हुए मेरठ समेत 7 जिलों के स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

पूरे उत्तर भारत में बढ़ती ठिठुरन और घने कोहरे के मद्देनजर यूपी में मेरठ, बरेली, अलीगढ़ समेत 7 जिलों में जिलाधिकारियों ने स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं। आपको बता दें, इन जिलों में 8वीं तक के स्कूल ठंड के कारण बंद रहेंगे। बरेली, अलीगढ़ और पीलीभीत में 28 दिसंबर तक क्लास 8 तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। जबकि शाहजहांपुर में 30 दिसंबर तक स्कूल बंद रखे जाएंगे।

इसके अलावा मेरठ में 27 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी 2023 तक स्कूल बंद रहेंगे। यहां DM ने निर्देश दिया है कि 10वीं, 12वीं प्री बोर्ड और प्रैक्टिकल एग्जाम जैसे चल रहे हैं, वैसे चलते रहेंगे। यानी पहले से निर्धारित तिथियों पर ही होंगे। हालांकि 8वीं से ऊपर की कक्षाएं (क्लास 9 से लेकर 12वीं तक) दिन के 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक चलेंगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia