उत्तर प्रदेश में दोगुना रफ्तार से बढ़ने लगा कोरोना का प्रकोप, 24 घंटों में सक्रिय मामले पहुंचे 9 हजार के पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप तेज होने लगा है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना के सक्रिया मामलों की संख्या 9 हजार के पार हो गई है। सर्वाधिक नए मामले राजधानी लखनऊ में सामने आए हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी पकड़ रहा है। दो गुना रफ्तार से केसों की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मंगलवार को सक्रिय मामले बढ़कर 9195 हो गए। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना से 10 लोगों की मौत भी हो चुकी है। पिछले एक सप्ताह में अब तक 28 मार्च को एक दिन में सर्वाधिक 1446 नए मरीज सामने आए। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

होली के त्योहार के मद्देनजर पिछले 24 घंटों में महज 64519 कोरोना सैम्पल की ही जांच हो सकी। पिछले 24 घंटों में राज्य में 918 कोरोना के नए मरीज मिले और 10 लोगों की कोरोना से मौत हुई। एक दिन पहले कोरोना से प्रदेश में पांच मौतें हुई थीं। मंगलवार को कुल 382 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों में सर्वाधिक 2919 सक्रिय मरीज लखनऊ में हैं।

बीते 24 घंटों में लखनऊ में 446 नए कोरोना संक्रमित मिले, चार लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई और 120 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए। लखनऊ के मुकाबले प्रदेश के अन्य जिलों में कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिलने का ग्राफ कम रहा। गाजियाबाद में सबसे ज्यादा 39 नए केस मिले। कानपुर नगर में 35 नए मामले सामने आए और दो लोगों की मौत कोरोना से हुई। प्रयागराज में 36 नए मामले मिले जबकि वाराणसी में 28 नए कोरोना मरीजों की जानकारी मिली। प्रतापगढ़ में 24, गोरखपुर में 23 नए मरीज मिले हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia