हालात

यूपी में बीजेपी के होश उड़ा देने वाले गठबंधन का ऐलान, लोकसभा में एसपी-बीएसपी 38-38 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

लखनऊ में गठबंधन का ऐलान करते हुए मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने बेइमानी से सत्ता हासिल की है। उन्होंने कहा कि जनविरोधी बीजेपी पार्टी को सत्ता में आने से हम रोकेंगे। बीएसपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी की अहंकारी सरकार से जनता परेशान है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है। लखनऊ में आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव और मायावती ने इस बात की जानकारी दी। यूपी में दोनों ही दलों ने बराबर-बराबर की सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि एसपी और बीएसपी 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी की सीट छोड़ दी गई है। इसके अलावा बाकी दो सीटें सहयोगियों को दी जाएंगी।

प्रेस से बात करते हुए मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने बेइमानी से सत्ता हासिल की है। उन्होंने कहा कि जनविरोधी बीजेपी पार्टी को सत्ता में आने से हम रोकेंगे। बीएसपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी की अहंकारी सरकार से जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि जैसे हमने मिलकर उपचुनावों में बीजेपी को शिकस्त दी थी, वैसे ही हम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि मायावती जी पर बीजेपी के नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणियां कीं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने कोई कार्रवाई नहीं की गई। अखिलेश ने कहा कि मायावती जी का सम्मान मेरा सम्मान है, उनका अपमान मेरा अपमान है।

उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी के साथ आने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी की हार की शुरूआत यूपी और बिहार से हो चुकी है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि इस वक्त पूरे देश में अराजकता का माहौल है। उन्होंने कहा कि यूपी में भूखमरी और गरीबी चरम पर है, लेकिन बीजेपी धर्म के नाम पर सियासत चमका रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की हुकूमत में हर वर्म परेशान है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी की हुकूमत में यूपी में बेकसूर लोगों के एनकाउंटर हो रहे हैं।

गठबंधन के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वाराणसी में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ पटाखे फोड़े और जश्न मनाया।

Published: 12 Jan 2019, 1:46 PM
लोकप्रिय