यूपी: सीएम की हिंदू युवा वाहिनी में दो फाड़, योगी के खासमखास रहे सुनील सिंह ने बनाया अलग संगठन

सुनील सिंह के अलावा योगी आदित्यनाथ की हिंदू युवा वाहिनी के कई कार्यकर्ता भी नए संगठन को बनाने में शामिल हैं। सुनील सिंह के इस कदम को योगी आदित्यनाथ के खिलाफ खुली बगावत के रूप में देखा जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एक जमाने में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खासमखास रहे सुनील सिंह ने हिंदू युवा वाहिनी (भारत) नाम का अलग संगठन बनाकर खुद को उसका अध्यक्ष घोषित कर दिया है। 13 मई को अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में बैठक करने के बाद सुनील सिंह ने यह फैसला लिया। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही देश के दूसरे राज्यों में भी अपना विस्तार करेंगे। सुनील सिंह के अलावा योगी आदित्यनाथ की हिंदू युवा वाहिनी के कई कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल थे। सुनील सिंह के इस कदम को योगी आदित्यनाथ के खिलाफ खुली बगावत के रूप में देखा जा रहा है।

सुनील सिंह ने कहा कि हिंदू युवा वाहिनी अपने असली मुद्दों जैसे अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, बूचड़खानों के खिलाफ अभियान, धारा 370 की खत्म करने और सामान नागरिक कानून को लागू करने के एजेंडे पर तेजी से काम करेगी।

उधर हिंदू युवा वाहिनी के नेता पीके मल्ल ने योगी आदित्यनाथ वाले संगठन को ही असली हिंदू युवा वाहिनी बतलाया है। उन्होंने कहा कि हिंदू युवा वाहिनी के नाम पर बना हिंदू युवा वाहिनी (भारत) से उनके संगठन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सुनील सिंह और योगी आदित्यनाथ के बीच की टकराव की कहानी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय शुरू हो गई थी। उन्होंने योगी आदित्यनाथ के मना करने के बाद भी युवा वाहिनी के उम्मीदवार घोषित कर दिये थे जिसके बाद योगी आदित्यनाथ के कहने पर उन्हें संगठन से निकाल दिया गया था।

2002 में योगी आदित्यनाथ ने हिंदू युवा वाहिनी का गठन किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 May 2018, 6:12 PM