योगीराज में हत्याओं के मामले में नंबर वन है यूपी, अपहरण भी हैं जारी, NCRB के आंकड़ों से सामने आई सच्चाई

हत्याओं के मामलों में देश में नंबर एक पर है उत्तर प्रदेश, एनसीआरबी के आंकड़ों से सुरक्षित यूपी की सच्चाई सामने आ गई है। बुधवार को जारी आंकड़ों में यह भी साफ हुआ है कि उत्त प्रदेश में अपहरण का कारोबार अब भी जारी है।

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार भले ही सुरक्षित प्रदेश के दावे करे, लेकिन राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने सच्चाई पर से पर्दा हटा दिया है। एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक हत्याओं के मामले में यूपी टॉप पर है।

देश में औसतन हर रोज 80 लोगों की हत्या होती है, और इसमें सबसे बड़ा योगदान बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश का है। बुधवार को जारी हुए एनसीआरबी के आंकड़ों से सामने आया है कि उत्तर प्रदेश में बीते साल यानी 2020 में 2019 के मुकाबले ज्यादा हत्याएं हुई हैं।

एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 2020 में सर्वाधिक 3,779 हत्याएं दर्ज हुईं। दूसरे नंबर पर बीजेपी-जेडीयू शासित बिहार है। वहीं महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में अपहरण के मामलों में हालांकि 2019 के मुकाबले कमी आई है लेकिन फिर भी 2020 में अपहरण के 84,805 मामले दर्ज हुए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia