'चुनाव में इस बार BJP को दंड देकर सत्ता से करें बाहर' संयुक्त किसान मोर्चा का UP-उत्तराखंड के किसानों को पत्र

एसकेएम के पत्र में कहा गया है कि इस सरकार ने किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया गया और उन्हें आतंकवादी और देशद्रोही कहा गया। यह पार्टी केवल एक भाषा सुनती है - वोट, सीट और शासन। चलो भाजपा को दंडित करें और उन्हें सत्ता से बाहर करें।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

संयुक्त किसान मोर्चा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली अपील में UP और पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के किसानों से कहा है कि चुनाव में वे भाजपा को सजा दें और सत्ताधारी पार्टी की हार सुनिश्चित करें। एसकेएम के वरिष्ठ सदस्यों ने भी किसानों के लिए एक पत्र जारी किया और कहा कि केंद्र ने उनके खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का वादा किया था, लेकिन वह अभी तक पूरा नहीं हुआ।

एसकेएम के पत्र में कहा गया है, "मेरे प्रिय किसान, मैं आपसे कभी नहीं मिला। लेकिन इस बार मेरी प्रतिष्ठा आपके हाथों में है। आपने किसानों के साल भर के विरोध के बारे में सुना होगा, जिसमें 700 से अधिक भाइयों की जान चली गई थी, आपने खीरी में बीजेपी मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा किसानों को रौंदे जाने के बारे में सुना होगा। उस घटना में हमारे चार भाइयों की जान चली गई और भाजपा सरकार ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय, उनका बचाव करने की कोशिश की।"

इसने आगे कहा कि सरकार ने "किसानों पर आंसू गैस और पानी के बौछारों का प्रयोग किया गया और उन पर डंडों का इस्तेमाल किया।" "किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया गया और उन्हें आतंकवादी और देशद्रोही कहा गया। यह पार्टी केवल एक भाषा सुनती है - वोट, सीट और शासन। चलो भाजपा को दंडित करें और उन्हें सत्ता से बाहर करें। भाजपा ने 2017 में और उसके बाद किसानों के साथ छेड़छाड़ की थी। सत्ता में आकर वे अपने सभी वादों से मुकर गए।"

इस बीच, बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने "हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दरार पैदा करने" की कोशिश करने वालों को चेतावनी दी है और कहा, "जो कोई भी मुजफ्फरनगर या पश्चिम उत्तर प्रदेश में जिन्ना या हिंदू-मुसलमान का मैच खेलने की कोशिश करेगा, मैं उसे ठीक कर दूंगा।"

टिकैत ने आगे कहा कि भाजपा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री चुनाव जीतने के लिए एक विशेष जाति को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "हम मिशन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को आगे ले जा रहे हैं। हम प्रत्येक जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और मतदाताओं को कृषि आंदोलन के बारे में बताएंगे।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia