यूपीः बुलंदशहर में गोहत्या के नाम पर भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर समेत दो की मौत, भीड़ ने थाने में लगाई आग

बुलंदशहर में गोहत्या के नाम पर लोगों का विरोध इस तरह हिंसक हो गया कि एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत 2 लोगों की मौत हो गई है। प्रदर्शनाकारियों ने जमकर उत्पात मचाया और थाने समेत कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

By नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में अवैध बूचड़खाने के विरोध के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा की खबर है। अवैध बूचड़खाने का विरोध कर रहे लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया है। इस दौरान पुलिस के साथ झड़प में प्रदर्शनकारियों की फायरिंग से एक इंस्पेक्टर की मौत हो गई है। बुलंदशहर के डीएम अनुज झा ने इंस्पेक्टर की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि शहर में अवैध बूचड़खानों का विरोध कर रहे लोगों से पुलिस की झड़प में गोली चलने से इंस्पेक्टर की मौत हो गई है। इस झड़प में दो प्रदर्शनकारियों के जख्मी होने की भी खबरें हैं।

बुलंदशहर में अभी भी कई जगह प्रदर्शनकारियों द्वारा फायरिंग और आगजनी की खबरें हैं। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर पुलिस पर हमला कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने कई पुलिस चौकियों को आग के हवाले कर दिया है। स्थिति को काबू में करने के लिए वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। हिंसा रोकने के लिए शहर में आसपास के कई जिलों से पुलिस बल को रवाना कर दिया गया है।

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने दावा किया है कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए अफवाह न फैलाने को कहा है। आनंद कुमार ने बताया कि बुलंदशहर के स्याना थाना इलाके के चिंगरावठी चौकी क्षेत्र में ये घटना हुई है। झड़प में कई दूसरे अधिकारी भी जख्मी हुए हैं। कुछ ग्रामीणों के भी घायल होने की खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार बुलंदशहर के स्याना गांव में कुछ लोग अवैध बूचड़खाने का विरोध कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों को समझाने पहुंची पुलिस को देखते ही लोग भड़क गए और हमला कर दिया। इस दौरान हिंसा पर उतारू भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने बचाव में हवाई फायरिंग की। इसके बाद भीड़ में से भी पुलिस पर गोली चलाई गई, जिसमें से एक गोली वहां मौजूद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के सिर में लगी, जिससे उनकी मौत हो गई है।

इसके बाद भी हिंसक भीड़ का गुस्सा नहीं थमा और प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में आग लगा दी। गौरतलब है कि घटनास्थल के पास में ही मुस्लिम समुदाय का एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद हैं। इसको देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स भेजी जा रही है।

Most Popular