यूपी: आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ रामपुर कोर्ट से वारंट जारी

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। रामपुर की एडीजे-6 न्यायालय से आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम के नाम जमानती वांरट जारी हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। रामपुर कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्लाह के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है। यह वारंट जमानती है।

गुरुवार को आजम खान को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वे पेश नहीं हुए। ऐसे में कोर्ट ने जमानती वारंट जारी कर दिया। बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान और उनकी पत्नी फातिमा पर कूट रचित (कोड वर्ड में) दस्तावेज तैयार कर बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाने का आरोप लगाया था। इसी मामले में वारटं जारी हुआ है।

आजम खान और उनकी पत्नी फातमा पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाने का आरोप है। बता दें कि बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने उनके खिलाफ ये केस दर्ज कराया था। रामपुर के थाना गंज में धारा 420, 467, 468, 471 आईपीसी में केस दर्ज हुआ था।

गौरतलब है कि शहर कोतवाली और थाना अजीमनगर में आजम खान के खिलाफ जमीन पर कब्जे के मामले में धारा 452, 379, 427, 448, 395, 504, 506 और 120बी में कई मुकदमे दर्ज किए गए थे। इन सभी 9 मुकदमों में गिरफ्तारी से बचने के लिए आजम खान की तरफ से अग्रिम जमानत याचिका रामपुर की एडीजे कोट में दाखिल की गई थी।

लोकप्रिय