यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- बीजेपी की ‘नकारात्मक राजनीति’ पर हुई कांग्रेस की जीत

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी शासित तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने विधानसभा चुनावों के नतीजों पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह बीजेपी की नकारात्मक राजनीति पर कांग्रेस की जीत है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि यह बीजेपी की ‘नकारात्मक राजनीति’ पर जीत मिली है। सोनिया गांधी ने यह प्रतिक्रिया उस समय आयी है जब कांग्रेस तीनों हिंदी भाषी प्रदेशों में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने में सफल हो गई है।

मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में कर कहा, “जनता और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं। जहां हम हारे हैं, और जो जीते हैं उनको हम बधाई देना चाहते हैं।” उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं, किसानों, युवाओं और छोटे दुकानदारों की भी जीत है। हमें जो विजन देना चाहिए, हम उस पर काम शुरू करेंगे।”

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस कांग्रेस 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है। बीएसपी और समाजवादी पार्टी ने ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। वहीं राजस्थान में भी कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा छूने में दो सीटों से पीछे रह गई लेकिन राज्य में 99 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों से सत्ता में काबिज रमन सिंह की सरकार को इस चुनाव में सबसे बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस 68 सीटों के बहुमत के साथ सरकार बना रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia