हेमंत सोरेन के साथ UPA के विधायकों ने जतायी एकजुटता, सदस्यता पर राजभवन से अब तक नहीं आया कोई फैसला

सीएम हाउस में बैठक के बाद विधायकों ने कहा कि राज्य में किसी तरह का सियासी संकट नहीं है। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं। हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार हर हाल में चलती रहेगी। शुक्रवार शाम को गठबंधन के सभी विधायकों को सीएम हाउस में डिनर पर बुलाया गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड में लाभ के पद के आरोप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की चुनाव आयोग की अनुशंसा पर शाम तक राज्यपाल का कोई आदेश नहीं आया है। इस बीच सीएम हाउस में यूपीए के विधायकों ने बैठक कर हेमंत सोरेन के नेतृत्व और गठबंधन सरकार के प्रति एकजुटता जताई। बैठक के बाद विधायकों ने मीडिया से कहा कि राज्य में किसी तरह का सियासी संकट नहीं है। हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं। हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार हर हाल में चलती रहेगी।

बैठक के बाद सीएम हेमंत सोरेन नेतरहाट में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना हो गये। इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट करते हुए दावा किया कि यूपीए के विधायकों को छत्तीसगढ़ ले जाया जा रहा है, लेकिन सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। शुक्रवार शाम को सीएम के रांची लौटने के बाद गठबंधन के सभी विधायकों को सीएम हाउस में डिनर पर आमंत्रित किया गया है।


राज्य के आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन हमारे नेता हैं और आगे भी बने रहेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने भी कहा कि सरकार पर न तो कोई खतरा है और न ही मुख्यमंत्री बदलने जा रहे हैं। कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि वर्तमान हालात को राजनीतिक संकट नहीं कहा जा सकता। निर्वाचन आयोग से क्या अनुशंसा आई है और उस पर राज्यपाल का क्या निर्णय आता है, हम सभी को उसका इंतजार करना चाहिए। जो भी आदेश आता है, उसके हिसाब से गठबंधन के पास प्लान ए, बी, सी है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा कोर कमेटी के सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि लोकतंत्र में सरकार जन समर्थन से चलती है। हेमंत सोरेन को 50 विधायकों का समर्थन हासिल है। उन्होंने यहां तक दावा किया के बीजेपी के भी 16 विधायक हमारे संपर्क में हैं। जब उनसे पूछा गया कि इसका आधार क्या है? तो उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के प्रति उनकी आस्था है। उन्होंने कहा कि हमलोग पूरी तरह इंटैक्ट हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia