यूपीएससी-2020 का फाइनल रिजल्ट जारी, शुभम कुमार बने टॉपर, 761 उम्मीदवारों को मिली सफलता, देखें पूरी लिस्ट

इस बार सिविल सेवा परीक्षा में शुभम कुमार ने पहला स्थान हासिल किया है। शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। वहीं, सेकंड रैंक हासिल करने वाली जागृति अवस्थी महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा-2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग ने देश की ब्यूरोक्रेसी में नियुक्ति के लिए इस बार कुल 761 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। लिस्ट के अनुसार शुभम कुमार ने परीक्षा में पहला स्थान लाकर टॉप किया है। वहीं, जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने अंतिम रिजल्ट में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पूरी लिस्ट देख सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार इस बार सिविल सेवा परीक्षा में शुभम कुमार ने पहला स्थान हासिल किया है। शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई की है। वहीं, सेकंड रैंक हासिल करने वाली जागृति अवस्थी महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं। उन्होंने एमएनआईटी, भोपाल से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री ली है।


संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा परीक्षा-2020 की जारी वरीयता सूची में शीर्ष 25 उम्मीदवारों में से 13 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल हैं। लिस्ट में सिविल सेवा के लिए अनुशंसित उम्मीदवारों में बेंचमार्क विकलांगता वाले 25 उम्मीदवार भी शामिल हैं। इनमें से 7 शारीरिक रूप से अक्षम, 4 दृष्टिबाधित, 10 बधिर और 4 बहु-विकलांगता श्रेणी के उम्मीदवार हैं।

उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- https://www.upsconline.nic.in/ पर अपना रिजल्ट देखने के लिए क्लिक कर सकते हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia