जम्मू-कश्मीर में LOC पर घुसपैठ की जुगत में आतंकी, बारीकी से नजर बनाए हुए है अमेरिका

अमेरिका ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की फिर निंदा करते हुए कहा है कि यह वहां के घटनाक्रमों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की फिर निंदा करते हुए कहा है कि यह वहां के घटनाक्रमों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने गुरुवार को कहा, "हम उन आतंकवादियों की निंदा करते हैं जो नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ करना चाहते हैं।"

एक रिपोर्टर द्वारा प्राइस की डेली ब्रीफिंग में यह पूछे जाने पर कि विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन यह सुनिश्चित करने के लिए क्या करने जा रहे हैं कि दोनों देशों द्वारा नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम समझौते का पालन हो तो प्राइस ने कहा, "हमने जम्मू-कश्मीर में घटनाक्रम पर बारीकी से नजर बनाए रखना जारी रखा है। क्षेत्र के प्रति हमारी नीति नहीं बदली है।"


उन्होंने कहा, "हम सभी पक्षों से 2003 की संघर्ष विराम प्रतिबद्धताओं पर लौटकर नियंत्रण रेखा पर तनाव को कम करने का आह्वान करते हैं।" प्राइस ने कहा कि जब बात यह आती है कि हम किस तरह से समर्थन करेंगे, तो हम भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर और चिंता के अन्य क्षेत्रों में सीधे संवाद का समर्थन करते रहेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia