हालात

उत्तर प्रदेश: बाराबंकी के बाद अब सीतापुर में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर

सीतापुर के महमूदाबाद में जहरीली कच्ची शराब पीने से तीन लोगों के मौत हो गयी है। इसके अलावा 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।एक मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। जबकि पुलिस ने दो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पर लगाम लगाने में प्रशासन की नाकामी सामने आरही है। बाराबंकी में 17 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद अब यूपी के ही सीतापुर में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों के मौत हो गयी है। इसके अलावा 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

मामला सीतापुर के महमूदाबाद का है। मृतकों के परिवार वाले इस बारे कुछ भी कहने से बच रहे हैं। तीन में से एक मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। जबकि पुलिस ने दो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बताया जा रहा हैं कि जहरीली कच्ची शराब पीने से इन लोगों की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सीतापुर के महमूदाबाद इलाके के सैगनपुर गांव के विजय कुमार (35) नाम के एक शख्स की मंगलवार शाम अचानक संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृत्यु के कुछ घंटो बाद ही परिवार के लोगों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। अगले दिन यानी बुधवार की सुबह इसी गांव के विनोद कुमार (35) और क्षेत्र के सुजौरा निवासी सुमेरीलाल (40) की भी संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

इसके आलावा सैजनपुर के संतराम, विपिन कुमार एवं चंद्रशेखर जबकि सुजौरा गांव के विजय कुमार की हालत अचानक बिगड़ गयी। जानकारी के मुताबिक इन लोगों को दिखाई देना बंद हो गया है।

पूछताछ में पता चला कि इन सभी लोगों ने पैंतेपुर से कच्ची शराब लेकर पी थी। जिसके बाद सभी की हालत बिगड़ी। चंद्रशेखर का इलाज करने वाले डॉक्टर का भी दावा है कि अचानक आंख से कम दिखना अल्कोहल ही वजह हो सकता है।

हालांकि इन सभी के परिवार वाले और पुलिस के अधिकारी शराब पीने से हुई मौत वाली बातों से इंकार कर रहे हैं। इंस्पेक्टर गोपाल नारायण सिंह ने बताया कि विनोद की मौत हार्ट अटैक से हुई जबकि सुमेरी लाल ने अचानक दम तोड़ा।

इलाके के एसडीएम अमित भट्ट ने बताया कि सुमेरी लाल व विनोद के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। सीओ उदय प्रताप सिंह का कहना है कि मृतकों के परिवारवालों ने अब तक कोई आरोप नहीं लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

उधर बाराबंकी में एसटीएफ की यूपी टीम ने बुधवार रात दो अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने उनके कब्जे से अवैध शराब के 300 कार्टन भी जब्त किये हैं।

Published: 30 May 2019, 10:59 AM
लोकप्रिय