वाराणसी: पीएम मोदी करने वाले थे ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन, सीवर टैंक में सफाई करने उतरे 2 मजदूरों की मौत

मजदूरों के सीवर टैंक में फंसे होने की सूचना पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। कड़ी मशक्कत के बाद एनडीआरएफ की टीम ने दोनों मजदूरों के शव सीवर से बाहर निकाले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सीवर टैंक में सफाई करते वक्त दो मजदूरों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि दोनों मजदूरों को सफाई के लिए बिना उचित सुरक्षा उपाय के सीवर टैंक में उतारा गया था। यह घटना दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग स्टेशन की है। मरने वाले मजदूर रिश्ते में चाचा भतीजे लगते थे। सीवर टैंक में सफाई करते वक्त मजदूरों की ऐसे समय में मौत हुई है, जब पीएम मोदी खुद संबंधित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करने वाले हैं।

पुलिस ने बताया कि घटना 10 नवंबर की है। मजदूरों के सीवर टैंक में फंसे होने की सूचना पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। कड़ी मशक्कत के बाद एनडीआरएफ की टीम ने दोनों मजदूरों के शव सीवर से बाहर निकाले। वाराणसी की चेतगंज पुलिस ने इस संबंध में जल निगम के जूनियर इंजीनियर और ठेकेदार को हिरासत में ले लिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्‍लांट (एसटीपी) के लिए चौकाघाट में पंपिंग स्टेशन बनाया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवम्बर को दीनापुर सिवेज प्लांट का लोकार्पण करने वाले हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए नवनिर्मित पंपिंग स्टेशन को चालू करने का काम किया जा रहा था। चेतगंज पुलिस के मुताबिक, जल निगम के ठेकेदार ने करीब 6 मजदूरों को सीवर टैंक में उतारा था। सीवर टैंक को साफ करने का काम चल रहा था, लेकिन उस वक्त सुरक्षा का बिलकुल भी ध्यान नहीं रखा गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia