उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर! इस गांव में 10 दिनों में 26 लोगों की मौत, मरीजों में दिखे कोरोना के लक्षण

यूपी के बरेली के क्यारा गांव में स्वास्थ्य का कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। एक अस्पताल है, लेकिन वहां पर बेड की भारी कमी है। ऐस में मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं लिया जा रहा है। गांव वाले आरोप हैं कि डॉक्टर वहां कोई जांच नहीं करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में शहरों के साथ गांवों में भी कोरोना वायरस जमकर कहर बरपा रहा है। व्यवस्थाओं और जानकारी के आभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में बुरा हाल है। बरेली के क्यारा गांव में पिछले 10 दिनों में 26 लोगों ने दम तोड़ दिया है। गांव के लोगों का कहना है कि पहले लोगों को बुखार आता है, फिर सांस लेने में दिक्कत होती और मरीजों की मौत हो जा रही है।

आरोप है कि गांव में स्वास्थ्य का कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है। एक अस्पताल है, लेकिन वहां पर बेड की भारी कमी है। ऐस में मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं लिया जा रहा है। गांव वाले आरोप हैं कि डॉक्टर वहां कोई जांच नहीं करते हैं। वहीं दूसरी डॉक्टर गांव सभी आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं।

यह प्रदेश का पहला गांव नहीं जहां पर लोगों की इलाज के आभाव में मौत हुई है। राज्य के ज्यादातर गांवों से ऐसी ही तस्वीरें सामने आ रही हैं। देशभर में गांव के पास से गुजरने वाली नदियों से भयावह तस्वीरें सामने आई हैं। यूपी में कई जगहों पर गंगा नदी में लाशें मिली हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। गुरुवार को बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 18,125 नए मामले सामने आए। इस दौरान रिकॉर्ड 329 लोगों ने दम तोड़ दिया। अब तक राज्य में 15,63,337 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं और 16,369 मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल यहां 2,06,615 मरीजों का इलाज चल रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia