योगी राज में जेलों की सुरक्षा पर फिर उठे सवाल, बस्ती जेल से 27 मोबाइल समेत कई प्रतिबंधित चीजें बरामद

पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि बहुत दिनों से बस्ती जेल में कैदियों के पास मोबाइल होने की बात सामने आ रही थी, लेकिन जेल प्रशासन हमेशा मना करता रहा। प्रभारी डीएम के साथ जेल में छापा मारा गया तो मोबाइल फोन समेत कई प्रतिबंधित चीजें बरामद हुईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्याथ के राज में लगातार जिला जेलों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद भी जिला जेलों में हालात नहीं बदले हैं। बस्ती जिला कारागार में शुक्रवार शाम हुई तलाशी के दौरान कैदियों के पास से 27 मोबाइल फोन समेत चाकू, मादक पदार्थ और अन्य कई प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद हुई हैं। ज्यादातर मोबाइल फोन जेल में बंद दबंग कैदियों और रसूखदार कैदियों के पास से मिले। कुछ मोबाइल फोन जमीन में गाड़ के रखे गए थे, जिसे पुलिस और जेल प्रशासन ने जमीन खुदवा के निकलवाया।

पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि बहुत दिनों से बस्ती जेल में कैदियों के पास मोबाइल होने की बात सामने आ रही थी, लेकिन जेल प्रशासन हमेशा मना करता रहा। प्रभारी डीएम के साथ जेल में छापा मारा गया तो मोबाइल फोन समेत कई चीजें बरामद हुईं।

एसपी ने बताया कि सभी मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवा कर परीक्षण कराया जाएगा कि जेल में मिले मोबाइल फोन से किन लोगों से बात होती थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Aug 2018, 9:54 AM